Bihar Election Results: 38 जिलों में बनाए गए 55 काउंटिंग सेंटर्स, जानिए कितनी सख्त है सिक्योरिटी
Advertisement

Bihar Election Results: 38 जिलों में बनाए गए 55 काउंटिंग सेंटर्स, जानिए कितनी सख्त है सिक्योरिटी

बिहार चुनाव में तीन चरणों (28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को) में चुनाव हुए. जिनके नतीजों का ऐलान मंगल के रोज़ होगा. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बिहार असेंबली चुनावों के वोटों की गिनती के लिए इलेक्शन कमीशन ने कमर कस ली है. प्रदेश के 38 जिलों में 55 काउंटिंग सेंटर बनाए हैं. काउंटिंग सेंटर्स को लेकर राजधानी पटना समेत कई शहरों में ट्रैफिक रूट में बदलाव कर दिए गए हैं. 

बिहार चुनाव में तीन चरणों (28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को) में चुनाव हुए. 10 नवंबर को सभी चरणों में हुई वोटिंग के नतीजों का ऐलान होगा. जिसके बाद यह तय हो जाएगा कि अगले पांच सालों तक बिहार की सत्ता किसके पास होगी.

बिहार इलेक्शन कमीशन के मुताबिक, पूर्वी चंपारण, सीवान, बेगूसराय और गया में तीन-तीन नालंदा, बांका, पूर्णिया, भागलपुर, दरभंगा, गोपालगंज, सहरसा में दो-दो काउंटिंग सेंटर बनाए गए हैं. 55 काउंटिंग सेटर्स में 414 हॉल बनाए गए हैं.

इन सभी सेंटर्स पर 8 बजे से गिनती शुरू होगी. इमकान है कि नौ बजे तक पहला रूझान सामने आ पाएगा. बिहार के चीफ इलेक्शन कमिश्नर एच आर श्रीनिवास ने कहा कि इलेक्शन कमीशन ने स्ट्रांग रूम और काउंटिंग सेंटर्स के लिए त्रिस्तरीय सिक्योरिटी कामयम की है. सिक्योरिटी के लिहाज से CRPF फिर बिहार सैन्य पुलिस और फिर जिला पुलिस को तैनात किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि सभी काउंटिंग सेंटर्स की सीसीटीवी निगरानी रखी जा रही है. उन्होंने बताया कि केंद्रों की बैरिकेडिंग की गई है, पास वाले शख्स को ही सेंटर में जाने की इजाज़च होगी.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news