T-Shirt पहनकर बहुत मर्द बने फिरते थे राहुल गांधी; कश्मीर पहुंचकर पहन लिया बुज़ुर्गों वाला लिबास
Advertisement

T-Shirt पहनकर बहुत मर्द बने फिरते थे राहुल गांधी; कश्मीर पहुंचकर पहन लिया बुज़ुर्गों वाला लिबास

Rahul Gandhi Pheran: 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान ख़ून जमा देने वाली ठंड में टी-शर्ट पहनकर राहुल गांधी ने पदयात्रा की. इस बात पर देशभर में नई बहस छिड़ गई थी. अब आख़िरकार राहुल गांधी को फिरन का सहारा लेना ही पड़ा. कश्मीर की ज़बरदस्त सर्दी में  उन्हें 'फेरन' पहने पर मजबूर होना पड़ा.

T-Shirt पहनकर बहुत मर्द बने फिरते थे राहुल गांधी; कश्मीर पहुंचकर पहन लिया बुज़ुर्गों वाला लिबास

Rahul Gandhi Kashmir:  कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान कपकपा देने वाली सर्दी में राहुल गांधी टी-शर्ट पहने नज़र आए. जिसपर पूरे देश में एक अलग ही तरह की बहस छिड़ गई थी, कि क्या राहुल गांधी को ठंड नहीं लगती?. वहीं अब राहुल गांधी ने बता दिया कि उन पर भी ठंड का असर होता है. दरअसल राहुल गांधी ने सोमवार को कश्मीर की रूह तक कंपा देने वाली सर्दी में 'फेरन' पहना. वादी में बर्फबारी के बीच पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को सुबह अपनी सफेद रंग की टी-शर्ट पर बिना बाजू की जैकेट पहने हुए देखा गया, लेकिन बाद में उन्होंने 'फिरन' पहन लिया. बता दें कि  'फिरन'  कश्मीर का एक ख़ास लिबास है जिसे बहुत ज़्यादा ठंड पड़ने पर पहना जाता हैं. 

राहुल ने लिया 'फिरन' का सहारा
सोमवार को राहुल गांधी फिरन पहने नजर आए. फिरन पारंपरिक रूप से कश्मीरियों द्वारा पहने जाने वाला, गले से पैर तक एक लंबा लिबास  होता है. मौलाना आजाद रोड पर स्टेट कांग्रेस कमेटी के हेडक्वार्टर में एक प्रोग्राम में भाग लेने के तुरंत बाद राहुल गांधी को शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम जाते वक्त ग्रे रंग का फिरन पहने हुए देखा गया. राहुल गांधी की सफेद रंग की टी-शर्ट उस समय सुर्ख़ियों में आयी थी जब भारत जोड़ो यात्रा ने कड़ाके की सर्दी में दिल्ली में प्रवेश किया था. उनके समर्थकों ने उनके संयम की तारीफ की थी जबकि अपोज़िशन ने उन पर निशाना साधा था.

राहुल को भी लगती है ठंड
राहुल गांधी ने इस बात का ज़िक्र किया था कि उन्होंने मध्य प्रदेश में फटे हुए कपड़ों में सर्दी का सितम झेलती तीन लड़कियों से मिलने के बाद पदयात्रा के दौरान सिर्फ़ टी-शर्ट पहनने का फैसला किया. कांग्रेस एमपी ने कहा था कि तभी उन्होंने फैसला कर लिया था कि वह तब तक स्वेटर नहीं पहनेंगे जब तक कि उन्हें ठिठुरन नहीं होती. बनिहाल से काजीगुंड तक राहुल गांधी के साथ पदयात्रा करने वाले जम्मू कश्मीर के एक्स सीएम उमर अब्दुल्ला को भी ऐसी ही टी-शर्ट पहने हुए देखा गया जबकि उनके आसपास मौजूद हर व्यक्ति सर्दी से बचने के लिए स्वेटर-जैकेट पहने हुआ नज़र आया.

Watch Live TV

Trending news