BCCI ने जारी किया सालाना कॉन्ट्रैक्ट, जानिए किसे मिलेगी कितनी सैलरी, भुवनेश्वर-कुलदीप को हुआ नुकसान
Advertisement

BCCI ने जारी किया सालाना कॉन्ट्रैक्ट, जानिए किसे मिलेगी कितनी सैलरी, भुवनेश्वर-कुलदीप को हुआ नुकसान

जारी किए गए कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक टॉप ग्रेड में A+ में कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और जस्प्रीत बुमराह का नाम शामिल हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बीसीसीआई (BCCI) ने लोगों गुरुवार को अपना सालाना कॉन्ट्रैक्ट रिलीज कर दिया है. बीसीसीआई का यह कॉन्ट्रैक्ट अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 तक बरकरार रहेगा. जारी किए गए कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक टॉप ग्रेड में A+ में कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और जस्प्रीत बुमराह का नाम शामिल हैं. वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को A से B ग्रेड में डाला गया है.

कुल 28 क्रिकेटरों को गुरूवार को चार कैटेगरी में केंद्रीय अनुबंध प्रदान किये गये. ऑल राउंडर पंड्या को प्रोमोट करके ग्रेड ए में कर दिया गया है जिसमें पांच करोड़ रुपये मिलते हैं जबकि वह पीठ में लगी चोट के कारण पिछले साल ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर सके थे. वह पिछले साल ग्रेड बी में थे.

बीसीसीआई के सीनियर अफसर ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, "हार्दिक इंग्लैंड में टेस्ट मैचों में निश्चित रूप से खेलेंगे और जब हम टी20 विश्व कप खेलेंगे तो वह हमारे ए प्लस क्रिकेटरों के बाद सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक होंगे। इसलिये हार्दिक का प्रोमोशन टीम में उनके योगदान को देखते हुए है. चयनकर्ताओं ने इसी को ध्यान में रखा."

उभरते हुए खिलाड़ी शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज को उनका पहला केंद्रीय अनुबंध मिला है जो ग्रेड सी है और इसकी राशि एक करोड़ रुपये की है. जबकि शारदुल ठाकुर को ग्रुप बी में प्रोमोट कर दिया गया है. इस तिकड़ी को इस साल आस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक टेस्ट जीत के दौरान शानदार प्रदर्शन के लिये पुरस्कृत किया गया.

सबसे करारा झटका बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को लगा है जिन्हें ए ग्रुप से दो कैटेगरी नीचे सी कैटेगरी में कर दिया गया है. सूत्र ने कहा, "कुलदीप धीरे धीरे नीचे खिसक रहे हैं और उन्हें खुद को भाग्यशाली समझना चाहिए कि वह अपना अनुबंध बरकरार रखने में सफल रहे."

BCCI के वार्षिक अनुबंधों की सूची:

GRADE A+ (7 करोड़ रु.): विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह.

GRADE A (5 करोड़ रुपये): आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या.

GRADE B (3 करोड़ रु.): रिद्धिमान साहा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, मयंक अग्रवाल.

GRADE C (1 करोड़ रुपये): कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, एक्सर पटेल, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news