बसवराज बोम्मई ने ली Karnataka के सीएम पद की शपथ, ये 3 नेता बने उपमुख्यमंत्री
Advertisement

बसवराज बोम्मई ने ली Karnataka के सीएम पद की शपथ, ये 3 नेता बने उपमुख्यमंत्री

इस दौरान बोम्मई के साथ तीन उपमुख्यमंत्रियों ने भी शपथ ली. इनमें आर अशोका, गोविंद करजोल और श्रीरामुलु के नाम शामिल थे. 

बसवराज बोम्मई ने ली Karnataka के सीएम पद की शपथ, ये 3 नेता बने उपमुख्यमंत्री

नई दिल्ली: बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने आज सुबह 11 बजे कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस दौरान बोम्मई के साथ तीन उपमुख्यमंत्रियों ने भी शपथ ली. इनमें आर अशोका, गोविंद करजोल और श्रीरामुलु के नाम शामिल थे. 

बी एस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई को सीएम पद के लिए चुना गया था. आज से बोम्मई कर्नाटक राज्य की कमान संभालेंगे.

मुख्यमंत्री बनने से पहले बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) राज्य की होम मिनिस्ट्री संभाल रहे थे लेकिन आज से वो राज्य के मुखिया होंगे.  बसवराज बोम्मई लिंगायत समुदाय से आते हैं. इनके पिता एसआर बोम्मई भी 1988 में 281 दिन के लिए मुख्यमंत्री रहे थे.

सबके फायदे के लिए काम करने को कहूंगी: पत्नी
बसवराज के मुख्यमंत्री चुनने के बाद उनकी पत्नी चेनम्मा बसवराज ने कहा कि उनके सख्त मेहनत की यह नतीजा है और वह उनसे सबके फायदे के लिए काम करने को कहेंगी. चेनम्मा ने यहां पत्रकारों से कहा, "एक मुख्यमंत्री की पत्नी होने के नाते मैं उनसे वह काम करने को कहूंगी जिससे सबको फायदा हो." उन्होंने आगे कहा, "हमें लगता है कि बसवराज की मेहनत रंग लाई है. हमें लगता है कि वह अच्छा काम करेंगे जैसा उन्होंने कोविड महामारी के दौरान किया."

पिता का काम प्रोत्साहित करेगा
चेनम्मा ने येदियुरप्पा सरकार में मंत्री के रूप में बोम्मई के अनुभव का हवाला देते हुए कहा कि उनके पति एक सफल मुख्यमंत्री होंगे. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बोम्मई ने अपने पिता को एक मुख्यमंत्री के रूप में देखा है जो उन्हें अच्छा काम करने के लिए प्रोत्साहित करेगा. बसवराज बोम्मई के पिता एस आर बोम्मई 1988-1989 के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news