Moradabad: हिंदू संगठन के हंगामे के बाद बंद हुई तरावीह की नमाज़, पढ़िए- क्या बोली पुलिस और बजरंग दल
Advertisement

Moradabad: हिंदू संगठन के हंगामे के बाद बंद हुई तरावीह की नमाज़, पढ़िए- क्या बोली पुलिस और बजरंग दल

Moradabad Taraveeh Namaz: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में तरावीह की नमाज़ पढ़ने को लेकर बजरंग दल ने हंगामा कर दिया. जिसके बाद आई पुलिस ने नमाज़ियों को आगे से उस जगह पर नमाज़ नहीं पढ़ने को कहा है. 

Moradabad: हिंदू संगठन के हंगामे के बाद बंद हुई तरावीह की नमाज़, पढ़िए- क्या बोली पुलिस और बजरंग दल

Moradabad Taraveeh Namaz: उत्तर प्रदेश के मुरादाबात में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां पर एक गोदाम के अंदर तरावीह की नमाज़ अदा कर रहे कुछ लोगों के खिलाफ बजरंग दल के नेताओं ने हंगामा कर दिया और पुलिस को बुलाकर नमाज़ रुकवा दी. बजरंग दल का कहना है कि यह नई परंपरा है और हम मुरादाबाद तो क्या पूरे देश में कोई भी नई परंपरा का आगाज़ नहीं होने देंगे. 

मुरादाबात पुलिस ने कुछ लोगों के ज़रिए ट्वीट्स और खबरें शेयर किए जाने के बाद जवाब में लिखा,"कृपया अवगत कराना है कि थाना कटघर इलाके में लाजपत नगर चौकी स्थित ज़ाकिर आयरन स्टोर के मालिक ज़ाकिर हुसैन के ज़रिए लाजपत नगर में मौजूद अपने गोदाम में दिनांक 25 मार्च को को 25-30 लोगों का तरावीह पढ़ने का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था. हिंदू बहुल/मिश्रित आबादी इस इलाके में स्थानीय लोगों के ज़रिए विरोध किए जाने की जानकारी पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची."

यह भी पढ़ें: उमराह जायरीन की बस हादसे का शिकार, 20 की मौत, 29 ज़ख्मी, ज्यादातर विदेशी थे शामिल

पुलिस ने आगे लिखा,"25 मार्च की तरावीह पुलिस मौजूदगी में मुकम्मल कराने के बाद आगे से इस प्रोग्राम को पहले से चिन्हित धार्मिक स्थानों में करने या व्यक्तिगत रूप से अपने अपने घरों में करने का निर्देश मौके पर मौजूद लोगों को दिया गया." पुलिस ने बताया कि भवन जगह के मालिक श्री ज़ाकिर हुसैन के ज़रिए अपनी लिखित सहमति थाना हाजा को दी गई है. सतर्कता के मकसद से स्थानीय पुलिस के ज़रिए आवश्यक निरोधात्मक कार्यवाही की जा रही है.

fallback

वहीं इस मामले से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें मौजूद एक शख्स का कहना है कि वो बजरंग दल के प्रदेश अध्यक्ष हैं और उनका नाम रोहन सक्सेना है. सक्सेना का कहना है,"जाकिर ने मुस्लिम समाज के लोगों को अपने मकान में बुलाकर नई परंपरा के तहत यहां नमाज़ अदा कराई जा रही है. जिसका विरोध स्थानीय लोगों और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मिलकर किया है." सक्सेना ने आगे कहा,"हम कोई भी नई परंपरा नहीं शुरू होने देंगे. हमने प्रशासनिक अफसरों से कहा है कि जो लोग नई परंपरा शुरू कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए."

जानिए क्या होती है तरावीह की नमाज़ (What is Taraveeh)?

Trending news