बाबरी मस्जिद केस: अदालत में पेश हुई उमा भारती, कहा- गाय, गंगा और राम मेरे लिए पूजनीय
Advertisement

बाबरी मस्जिद केस: अदालत में पेश हुई उमा भारती, कहा- गाय, गंगा और राम मेरे लिए पूजनीय

आपको बता दें कि स्पेशल सीबीआई अदालत 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद इन्हदाम मामले में  32 मुल्ज़िमीन के बयान दर्ज कर रही है.

फाइल फोटो

लखनऊ: भाजपा की सीनियर लीडर और मध्य प्रदेश की साबिक वज़ीरे आला उमा भारती अयोध्या बाबरी मस्जिद इन्हदाम मामले में जुमेरात को अपना बयान दर्ज कराने के लिए लखनऊ में स्पेशल सीबीआई अदालत के सामने पेश हुईं. इस मामले में वह स्पेशल सीबीआई कोर्ट में बयान दर्ज कराने वाली 19वीं मुल्ज़िम हैं.

अपना बयान दर्ज कराने के बाद कोर्ट से बाहर निकलने पर उमा भारती से सहाफियों ने कई सवाल पूछे. इस पर मरकज़ी वज़ीर उमा भारती ने कहा कि केस अभी अदालत में है, इसलिए कुछ तबसिरा करना ठीक नहीं होगा. उन्होंने कहा कि गाय, गंगा, गौ और राम ये सभी उनके लिए पूजनीय हैं.

उमा भारती ने कहा, ''राम मंदिर का मामला 5 सदियों तक चला. शायद ही इतने लंबे वक्त तक कोई भी मामला चला हो. राम मंदिर पर जो फैसला आया और उसे मुल्कवासियों ने जिस तरह कुबूल किया वह फख्र की बात है.'' आपको बता दें कि स्पेशल सीबीआई अदालत 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद इन्हदाम मामले में  32 मुल्ज़िमीन के बयान दर्ज कर रही है.

सुप्रीम कोर्ट की हिदायत के मुताबिक स्पेशल सीबीआई अदालत को इस मामले की समाअत 31 अगस्त तक पूरी करनी है. इसको ध्यान में रखकर स्पेशल सीबीआई अदालत में मामले की रोजाना समाअत हो रही है. उत्तर प्रदेश के साबिक वज़ीरे आला कल्याण सिंह को भी सीबीआई अदालत ने बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है.

Zee Salaam Live TV

Trending news