Gujarat Elections 2022: "धर्मपरिवर्तन करना चाहता हूं, आपसे क्यूं पूछूं"; UCC पर भड़के ओवैसी
Advertisement

Gujarat Elections 2022: "धर्मपरिवर्तन करना चाहता हूं, आपसे क्यूं पूछूं"; UCC पर भड़के ओवैसी

Gujarat Elections 2022: गुजरात में चुनाव जारी है. पहले फेज के चुनाव मुकम्मल हो गए हैं और अब दूसरा फेज 5 दिसंबर को होगा. इससे पहले एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान आया है.

Gujarat Elections 2022: "धर्मपरिवर्तन करना चाहता हूं, आपसे क्यूं पूछूं"; UCC पर भड़के ओवैसी

Asaduddin on UCC: गुजरात चुनाव का पहला चरण मुकम्मल हो चुका है. दूसरे चरण के चुनाव 5 दिसंबर को होंगे. इससे पहले एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान आया है. उन्होंने यूसीसी (यूनिफॉर्म सिविल कोड) को लेकर कहा है कि वह इसे नहीं मानते हैं. यह देश की खूबसूरती का ध्रुवीकरण है. ओवैसी ने कहा कि क्यों गुजरात सरकार की इजाजत के बगैर कोई धर्मपरिवर्तन नहीं कर सकता. अगर किसी को धर्म परिवर्तन करना है तो वह पहले आपसे क्यों पूछे.

असदुद्दीन ओवैसी ने क्या कहा?

असदु्द्दीन ओवैसी ने कहा कि जस्टिस चौहान जब लॉ कमीशन के चेयरमैन थे और उन्होंने जब सबसे राय ली तो हमने सबने लिखकर दिया कि हम यूसीसी के खिलाफ हैं. ये देश की खूबसूरती और उसका बहुलतावाद है. इस देश की खूबसूरती एक कल्चर नहीं हो सकता, यहां हजारों कल्चर है, और वही भारत की ताकत है.

ओवैसी ने कहा- गुजरात में आपकी इजाजत के बगैर कोई धर्मपरिवर्तन क्यों नहीं कर सकता? आप कौन होते हैं, अगर मैं धर्मपरिवर्तन करना चाह रहा हूं तो मैं आपसे क्यों पूछूं. आप डिस्टर्ब एरिया एक्ट लगाते हैं, मुसलमानों को घर खरीदने की इजाजत नहीं मिलती है. आप मलधारी लोगों को फॉरेस्ट राइट्स नहीं देते हैं.

कौनसा यूसीसी होगा?

ओवैसी ने कहा कि आप कौनसा यूसीसी लगाएंगे. क्या महिलाओं को एग्रीकल्चर लैंड में हिस्सा मिलेगा, या कहेंगे कि कन्यादान हो गया बेटी जाओ. डायरेक्टिव प्रिंसिपल में शराब पर भी पाबंदी लगी हुई है. डायरेक्टिव प्रिंसिपल में है कि देश की दौलत सब लोगों में बराबर बटनी चाहिए. आज देश की 50 फीसद दौलत 8-9 परिवार के पास है.

अरविंद केजरीवाल पर भी साधा निशाना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक असदुद्दीन ओवैसी ने अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि सीएम ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि मैं हिंदू हूं और हिंदुत्व को मानता हूं, तो क्या वह भारत के संविधान को नहीं मानते? आप इस देश को क्या पैगाम दे रहे हैं.

Trending news