NirbhayaVerdict: मुजरिमीन की फांसी पर बोले सीएम केजरीवाल,दूसरी निर्भया अब नहीं..
Advertisement

NirbhayaVerdict: मुजरिमीन की फांसी पर बोले सीएम केजरीवाल,दूसरी निर्भया अब नहीं..

सात सालों के लंबे इंतेज़ार के बाद आखिरकार निर्भया के मुजरिमीन को फांसी मिल गई दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा हमारे सिस्टम के अंदर बहुत सारी कमियां

NirbhayaVerdict: मुजरिमीन की फांसी पर बोले सीएम केजरीवाल,दूसरी निर्भया अब नहीं..

नई दिल्ली : 7 सालों का लंबा इंतेज़ार जब निर्भया के चारों मुजरिमीन को फांसी पर लटका दिया गया, निर्भया के मुजरिमीन को फांसी देने के ़मामले में हुई देरी पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा हमारे सिस्टम के अंदर बहुत सारी खामियां हैं जो ग़लत काम करने वालों को बढ़ावा देती हैं.इसके लिए हमें कई लेवल पर काम करने की ज़रूरत है।

 दिल्ली के वज़ीरे आला अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज वो दिन है जब हम सब लोगों को मिलकर ये वादा करने की जरूरत है कि दूसरी निर्भया अब नहीं होनी चाहिए।निर्भया के वालिदैन ने 20 मार्च को निर्भया दिवस की शक्ल में मनाने की बात कही.

2012 दिल्ली गैंगरेप मामले में फांसी होने पर दिल्ली सरकार के वज़ीर सत्येंद्र जैन ने कहा कि इससे मैसेज जाएगा कि अगर आप इस तरह के क्राइम करेंगे तो आपके खिलाफ सख़्त कार्रवाई होगी। लोगों को भरोसा नहीं था कि ऐसा हो सकता है,आज इन्हें फांसी हो गई तो जो भी ऐसे मुजरिम हैं उनको डर लगेगा।

निर्भया मामले पर महाराष्ट्र वज़ीर ​नवाब मलिक ने कहा कि 7साल बाद निर्भया को न्याय मिला,जितनी देरी होती है लोगों को लगता है कि इंसाफ नहीं मिला।ज़रूरत है कि ऐसे मामले में कानून में बदलाव हो और जल्द से जल्द सज़ा का इंतेजाम किया जाए।महाराष्ट्र हुकूमत इस तरह के कानून लाने के बारे में सोच रही है।

फांसी से बचने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में अर्ज़ी लगाने की बात पर निर्भया की मां आशा देवी ने कहा था ये तो एक-एक पल का लड़ाई है और हम लड़ेंगे। आखिरकार वो सुबह लटकेंगे। जब तक जिंदा हैं भाग लें. 7 सालों की लंबी कानूनी लड़ाई के बाद आज मुजरिमीन को फांसी होने के बाद विक्टरी का साइन बनाकर आशा देवी, बद्रीनाथ सिंह और उनकी वकील सीमा कुशवाहा अपने खुशी का इजहार किया. निर्भया के वालिद ने कहा,आज हमारी जीत हुई और यह मीडिया, समाज, दिल्ली पुलिस की वजह से हुआ। आप मेरी हंसी से समझ सकते हैं कि मेरे दिल के अंदर क्या है।

उत्तर प्रदेश में आज सुबह 5:30 बजे 2012 दिल्ली गैंगरेप मामले के चारों मुजरिमीन को फांसी के बाद निर्भया के गांव बलिया में लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर और रंग लगाकर जश्न मनाया।

Watch Zee Salaam Live TV

Trending news