Amul का दूध हुआ इतने रुपये तक महंगा, जानिए अमूल गोल्ड समेत दूसरे सामानों की नई कीमतें
Advertisement

Amul का दूध हुआ इतने रुपये तक महंगा, जानिए अमूल गोल्ड समेत दूसरे सामानों की नई कीमतें

Amul Milk Price: अमूल को-ऑपरेटिव सोसाइटी ने बढ़ते लागत की वजह से दूध की कीमतों में इज़ाफ़े का फैसला किया है. 

Amul का दूध हुआ इतने रुपये तक महंगा, जानिए अमूल गोल्ड समेत दूसरे सामानों की नई कीमतें

नई दिल्ली: कोरोना वबा के दर्मियान जहां पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से अवाम परेशान हैं, वहीं, अब खाने-पीने के सामानों की कीमतों में भी इज़ाफ़ा देखने को मिल रहा है. अब लोगों को दूध के लिए भी पहले से ज्यादा रुपये खर्च करने पड़ेंगे. अमूल ने दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर तक का इज़ाफ़ा कर दिया है. नई कीमतें 1 जुलाई 2021 से लागू हो जाएंगी. 

बढ़ते लागत की वजह से हुआ दूध की कीमत में इज़ाफ़ा
रिपोर्ट के मुताबिक, अमूल को-ऑपरेटिव सोसाइटी ने बढ़ते लागत की वजह से दूध की कीमतों में इज़ाफ़े का फैसला किया है. मुल्क की तमाम रियासतों में नए दाम गुरुवार यानी 1 जुलाई 2021 से लागू होंगे. इसके साथ ही अब अमूल गोल्‍ड का भाव 58 रुपये प्रति लीटर हो गया है. दिल्ली, एनसीआर समेत मुल्क भर में अमूल दूध के दामों में बढ़ोतरी हो गई है.

ये भी पढ़ें: BCCI ने खेल रत्न के लिए दिए इन दो दिग्गजों के नाम, अर्जुन अवार्ड के लिए की इन 3 की सिफारिश

कितने सालों बाद हुआ दूध की कीमतों में इज़ाफ़ा
अमूल ने दूध की कीमतों में करीब डेढ़ साल के बाद इज़ाफ़ा किया है. इसके अलावा, अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, अमूल ताज़ा, अमूल टी स्पेशल, अमूल स्लिम एन्ड ट्रीम इन सभी के दाम प्रति लीटर 2 रुपये तक बढ़ गए हैं. ये नई कीमतें मुल्क के हर राज्य में लागू होंगी.

दूसरी कंपनियों पर इस फैसले का क्या असर पड़ेगा
गौरतलब है कि अमूल मुल्क की सबसे बड़ी दूध उत्‍पादन कंपनी है. अमूल की तरफ से दूध की कीमतों में इज़ाफ़े के ऐलान के बाद दूसरी कंपनियां भी दूध की कीमतों में इज़ाफ़ा कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें: Bank Holidays List July: जुलाई में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये रही छुट्टियों की लिस्ट, जाने से पहले करें चेक

Zee  Salaam Live TV:

Trending news