गोवा में यह शख्स होगा AAP का CM पद का उम्मीदवार, केजरीवाल ने किया ऐलान
Advertisement

गोवा में यह शख्स होगा AAP का CM पद का उम्मीदवार, केजरीवाल ने किया ऐलान

Goa Election CM FAce 2022: अमित पालेकर पेशे से वकील और सामाजिक कार्यकर्ता हैं. अमित पालेकर भंडारी समाज से आते हैं और गोवा के लोगों के बीच जाना-पहचाना नाम हैं.

फाइल फोटो

Goa Election CM FAce 2022: गोवा में विधान सभा चुनाव (Goa Assembly Election) से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री के चेहरे (AAP Face for Goa) का ऐलान कर दिया है. एडवोकेट अमित पालेकर गोवा विधान सभा चुनाव के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे.

प्रेस कांफ्रेंस में दी जानकारी 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पणजी में प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम उम्मीदवार का ऐलान किया. प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि AAP की तरफ से एडवोकेट अमित पालेकर गोवा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. 

यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले Akhilesh को बड़ा झटका, मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव BJP में शामिल

अमित पालेकर के बारे में जानें
अमित पालेकर पेशे से वकील और सामाजिक कार्यकर्ता हैं. अमित पालेकर भंडारी समाज से आते हैं और गोवा के लोगों के बीच जाना-पहचाना नाम हैं. अमित पालेकर अक्टूबर 2021 में आप में शामिल हुए और सांता क्रूज इलाके में लंबे वक्त से एक्टिव हैं. वो सांता क्रूज विधान सभा सीट से प्रत्याशी हैं. इनकी मां 10 साल तक सरपंच रह चुकी हैं.

14 फरवरी को है गोवा में चुनाव
गोवा की 40 विधान सभा सीटों पर एक ही चरण में चुनाव होगा और 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. यहां भी वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. चुनाव के लिए 28 जनवरी को नामांकन की आखिरी तारीख होगी. 

ख्यार रहे कि केजरीवाल ने पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए भगवंत मान (Bhagwant Mann) को सीएम उम्मीदवार घोषित किया था.

Video:

Trending news