ट्विटर के बाद अब व्हाट्सएप में छटनी; दो सीनियर अफसरों ने दिया इस्तीफा
Advertisement

ट्विटर के बाद अब व्हाट्सएप में छटनी; दो सीनियर अफसरों ने दिया इस्तीफा

WhatsApp Layoff: ट्विटर में छटनी के बाद बाद अब व्हाट्सएप में छटनी हुई है; जानकारी के मुताबिक व्हाट्सएप इंडिया के चीफ अभिजीत बोस और मेटा इंडिया के डायरेक्टर ऑफ पब्लिक पॉलिसी राजीव अग्रवाल ने इस्तीफा दे दिया है.

ट्विटर के बाद अब व्हाट्सएप में छटनी; दो सीनियर अफसरों ने दिया इस्तीफा

WhatsApp Layoff: बढ़ती असुरक्षा और बड़े पैमाने पर छंटनी के बीच, व्हाट्सएप इंडिया के चीफ अभिजीत बोस और मेटा इंडिया के डायरेक्टर ऑफ पब्लिक पॉलिसी राजीव अग्रवाल ने इस्तीफा दे दिया है, मंगलवार को कंपनी ने कुबूल किया है. अचानक इस्तीफों के बाद कंपनी ने भारत में व्हाट्सएप पब्लिक पॉलिसी के डायरेक्टर शिवनाथ ठुकराल को भारत में मेटा के सभी प्लेटफॉर्म (फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप ) के लिए पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर बना दिया है. यानी शिवनाथ ने राजीव अग्रवाल की जगह ली है.

व्हाट्सएप चीफ ने कही ये बात

व्हाट्सएप के चीफ विल कैथकार्ट ने एक बयान में कहा है कि मैं भारत में व्हाट्सएप के हमारे पहले चीफ के तौर पर अभिजीत बोस के जबरदस्त योगदान के लिए उन्हें शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. उनके एफर्ट्स ने हमारी टीम को नई सर्विस प्रदान करने में मदद की, जिससे लाखों लोगों और बिजनेस को फायदा हुआ है. व्हाट्सएप देश के लिए और भी बहुत कुछ कर सकता है और हम भारत के डिजिटल की तब्दीली को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए एक्साइटेड हैं.

यह भी पढ़ें: Delhi MCD Election: BJP और AAP ने जारी किए अपने-अपने प्रचार गीत; यहां सुनें दोनों के थीम सॉंग

एक लिंक्डइन पोस्ट में, बोस ने कहा कि यह हफ्ता हम सबके लिए काफी मुश्किल रहा है. क्योंकि हमें पिछले सप्ताह कई बेहतरीन साथियों को अलविदा कहना पड़ा था. बोस ने लिखा- मुझे भारत में व्हाट्सएप के पहले कंट्री हेड के तौर पर शामिल हुए 4 साल हो गए हैं, एक छोटे से ब्रेक के बाद, मैं एंटरप्रेन्योरशिप की दुनिया में फिर से शामिल होने का प्लान बना रहा हूं, जल्द ही इसका खुलासा करुंगा.

कंपनी ने की पुष्टि

कंपनी ने पुष्टि की है कि, शिवनाथ ठुकराल को राजीव अग्रवाल की जगह मेटा के सभी प्लेटफॉर्म के लिए पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर बनाया गया है. वह पहले व्हाट्सएप पब्लिक पॉलिसी के निदेशक के पद पर थे. ठुकराल 2017 से पब्लिक पॉलिसी टीम का हिस्सा रहे हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें पिछले हफ्ते मेटा ने 11,000 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया था, यानी कुल कर्मचारियों के 13 प्रतिशत को बर्खास्त कर दिया. इससे पहले ट्विटर ने बड़ी छटनी की थी.

Zee Salaam Live TV

Trending news