समाजसेवी, हिस्ट्रीशीटर और लेखक के बाद अब नेता बनेंगे डाॅक्टर कफील खान; योगी को दिया ये सन्देश
Advertisement

समाजसेवी, हिस्ट्रीशीटर और लेखक के बाद अब नेता बनेंगे डाॅक्टर कफील खान; योगी को दिया ये सन्देश

DR. Kafeel Khan SP MLC Candidate: समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के बर्खास्त डॉक्टर कफील खान को राज्य विधान परिषद के चुनाव में देवरिया-कुशीनगर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. विधान परिषद सदस्य के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया जारी है, मतदान आगामी नौ अप्रैल को होगा. 

डॉक्टर कफील खान

गोरखपुरः समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में 2017 में ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित होने के कारण बड़ी संख्या में मरीज बच्चों की मौत के मामले से सुर्खियों में आए बर्खास्त डॉक्टर कफील खान (Dr. Kafeel Khan) को राज्य विधान परिषद के चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है. सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि पार्टी ने राज्य विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र से होने वाले चुनाव के लिए डॉक्टर कफील खान (Dr. Kafeel Khan) को देवरिया-कुशीनगर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. गौरतलब है कि स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र के विधान परिषद सदस्य के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया जारी है, मतदान आगामी नौ अप्रैल को होगा. 

ऐसा रहा डाॅक्टर खान का सफर 
खान ने गोरखपुर में संवाददाता सम्मेलन में अपनी उम्मीदवारी का जिक्र करते हुए कहा, ’’मैं एक डॉक्टर था. बाद में सामाजिक कार्यकर्ता बना. उसके बाद पुलिस की सूची में हिस्ट्रीशीटर बन गया. उसके बाद मैं लेखक बना और बाबा राघव दास गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में हुए ऑक्सीजन कांड के ऊपर एक किताब लिखी और अब मैं नेता बन गया हूं.’’ 

अभिनेता बनने के बजाय नेता बन गया हूं
डाॅ. खान ने कहा, ’’जब गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन कांड हुआ था तब मुख्यमंत्री योगी (आदित्यनाथ) ने कहा था कि मैं हीरो बनने की कोशिश कर रहा हूं क्योंकि मैं संकट के वक्त बाहर से ऑक्सीजन सिलेंडर लाने में कामयाब रहा था. अगर मैं विधान परिषद सदस्य का चुनाव जीता और मेरी योगी जी से मुलाकात हुई तो मैं कहूंगा कि मैं अभिनेता बनने के बजाय नेता बन गया हूं. 

कॉरपोरेट हॉस्पिटल जैसी सुविधाएं जनता को मुफ्त देना चाहते हैं खान 
खान ने कहा कि वह तीन मुद्दों-स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार के लिए संघर्ष कर रहे हैं और उनका सपना लोगों के लिए एक ऐसा अस्पताल बनाना है जहां की सेवाएं किसी कॉरपोरेट हॉस्पिटल जैसी हों. उन्होंने कहा कि मैं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिला और अपनी किताब उन्हें भेंट की. साथ ही मैंने उन्हें उत्तर प्रदेश और बिहार की सीमा पर एक अस्पताल बनाने के अपने सपने के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि वह सत्ता में नहीं हैं. उसके बाद उन्होंने मुझे राजनीति में आने और देवरिया-कुशीनगर सीट से विधान परिषद सदस्य का चुनाव लड़ने की पेशकश की.

Zee Salaam Live Tv

Trending news