बाबरी मस्जिद विध्वंस की 29वीं बरसी आज, काशी-मथुरा-अयोध्या और मेरठ में हाई अलर्ट
Advertisement

बाबरी मस्जिद विध्वंस की 29वीं बरसी आज, काशी-मथुरा-अयोध्या और मेरठ में हाई अलर्ट

Babri Masjid demolition: एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि कहीं किसी तरह का कोई हादसा ना हो, इसके मद्देनज़र पुलिस को हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. प्रशांत कुमार ने बताया कि तीनों धार्मिक नगरी अयोध्या, मथुरा और काशी में विशेष सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं.

बाबरी मस्जिद विध्वंस की 29वीं बरसी आज, काशी-मथुरा-अयोध्या और मेरठ में हाई अलर्ट

लखनऊ: आज विवादित बाबरी मस्जिद विध्वंस (Babri Demolition Case) की 29वीं बरसी है, जिसके मद्देनज़र रियासत भर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. राज्य के डीजीपी ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को इज़ाफ़ी तौर पर मोहतात रहने के आदेश दिए हैं. साथ ही किसी भी कार्यक्रम के आयोजन को मंजूरी नहीं देने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही अधिकारियों को सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करने को कहा गया है.

एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि कहीं किसी तरह का कोई हादसा ना हो, इसके मद्देनज़र पुलिस को हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. प्रशांत कुमार ने बताया कि तीनों धार्मिक नगरी अयोध्या, मथुरा और काशी में विशेष सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं. इन जिलों में अतिरिक्त फोर्स की भी तैनाती की गई है. अधिकारियों को एक्टिव रहने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें: आज इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म कुबूल करेंगे Waseem Rizvi, गाजियाबाद में होगा कार्यक्रम

बताया जा रहा है कि बाबरी विध्वंस की बरसी के मद्देनज़र सुरक्षा के लिए 150 पीएसी की कंपनी तैनात की गई है, जबकि सीआरपीएफ की 6 कंपनियों को भी सुरक्षा में लगाया गया है. पुलिस के मुताबिक, इस सिलसिले में सारे संगठनों से बातचीत की गई है, ताकि किसी तरह का कोई हादसा ना हो. 

ये भी पढ़ें: Honda ने लॉन्च की दो दमदार Bikes; आपको क्रेजी बना देंगे इनके खास फीचर्स

मेरठ अति संवेदनशील श्रेणी में
वहीं, मेरठ को भी अति संवेदनशील श्रेणी में रखा गया है, ताकि किसी भी तरह के हादसे को रोका जाए.  मेरठ को नौ जोन और 30 सेक्टर में बांटा गया है. इसके अलावा शहर और देहात में 18 प्वाइंट को अति संवेदनशील श्रेणी में रखा गया है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news