तालिबान हिमायती पोस्ट मामले में AIUDF नेता फजुल करीम समेत 14 लोग गिरफ्तार
Advertisement

तालिबान हिमायती पोस्ट मामले में AIUDF नेता फजुल करीम समेत 14 लोग गिरफ्तार

मौलाना फजुल करीम जमीयत उलेमा-ए-हिंद की असम राज्य इकाई के सचिव भी हैं, जिनमें से एआईयूडीएफ प्रमुख मौलाना बदरुद्दीन अजमल राज्य अध्यक्ष भी हैं.

File Photo

गुवाहाटी: ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के महासचिव मौलाना फजुल करीम को शनिवार को असम पुलिस ने अफगानिस्तान पर तालिबान का समर्थन करने वाले सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा करने से संबंधित एक मामले में गिरफ्तार किया. जिसके बाद ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) ने शनिवार को अपने महासचिव को निलंबित कर दिया है. पार्टी उपाध्यक्ष अवल मजीद ने शनिवार को यह जानकारी साझा की.

मौलाना फजुल करीम जमीयत उलेमा-ए-हिंद की असम राज्य इकाई के सचिव भी हैं, जिनमें से एआईयूडीएफ प्रमुख मौलाना बदरुद्दीन अजमल राज्य अध्यक्ष भी हैं. इस बीच, असम सिविल सोसाइटी ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से तालिबान के प्रति समर्थन दिखाने की निंदा की है और असम पुलिस की फौरी कार्रवाई की सराहना की है. असम पुलिस ने सोशल मीडिया पर तालिबान समर्थक सामग्री पोस्ट करने के आरोप में राज्य भर में 14 लोगों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान दारांग के मौलाना फजुल करीम (49), कामरूप (ग्रामीण) के अबू बक्कर सिद्दीकी (55) और सैदुल हक (29), कछार के जावेद मजूमदार, मोजिदुल इस्लाम (25) और फारुक हुसैन खान के रूप में हुई है. बारपेटा से सैयद अहमद (27) और अरमान हुसैन (25) धुबरी से, नदीम अख्तर (23) हैलाकांडी से, खांडाकर नूर अलोम दक्षिण सलमारा से, मौलाना यासीन खान (26) गोलपारा से, मौलाना बशीरुद्दीन लस्कर (65) से करीमगंज के मुर्तुजा हुसैन खान के साथ होजई और मुजीब उद्दीन.

कथित तौर पर, गिरफ्तार किए गए लोगों में तेजपुर मेडिकल कॉलेज, मौलाना के छात्र और कामकाजी शिक्षक भी शामिल हैं, जो कुछ मीडिया समूहों के साथ पत्रकारों के रूप में भी काम करते हैं. आरोपियों पर आईटी अधिनियम, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 और सीआरपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news