UP: मदरसे में मौलाना ने बच्चों को जंजीर से बांधकर लगाया ताला; जानिए पूरा मामला
Advertisement

UP: मदरसे में मौलाना ने बच्चों को जंजीर से बांधकर लगाया ताला; जानिए पूरा मामला

रिपोर्ट के मुताबिक, गोसाईगंज इलाके के एक मदरसे में दो बच्चों के पैरों में जंजीर बांधने के बाद ताला में जड़कर उन्हें पढ़ाया जा रहा था. शुक्रवार को मौका पाते ही बच्चे किसी तरह भाग निकले. 

UP: मदरसे में मौलाना ने बच्चों को जंजीर से बांधकर लगाया ताला; जानिए पूरा मामला

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज थाना क्षेत्र के एक मदरसे में दो बच्चों के पैरों में जंजीर बांधकर ताला लगाने का मामला सामने आया है. इस खबर के सामने आने के बाद हर तरफ मदरसे के मौलाना की तंकीद जा रही है. जानकारी के मुताबिक, जंजीर से बांधे गए बच्चों का एक वीडियो एक ग्रामीण ने बना लिया और इस सिलसिले में पुलिस को खबर दी.

रिपोर्ट के मुताबिक, गोसाईगंज इलाके के एक मदरसे में दो बच्चों के पैरों में जंजीर बांधने के बाद ताला में जड़कर उन्हें पढ़ाया जा रहा था. शुक्रवार को मौका पाते ही बच्चे किसी तरह भाग निकले. बाहर उन्हें स्थानीय लोगों ने रोका और वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर डाल दिया. इसके बाद पुलिस भी हरकत में आई और दोनों बच्चों को थाने ले गई. थाने में पूछताछ के दौरान पता चला कि बच्चे अकसर भाग जाते थे. इसलिए उनके माता पिता के कहने पर बांधा गया था. मामले में कोई अभी तक तहरीर नहीं मिली है और मुकदमा भी नहीं दर्ज किया गया. हालांकि ये भी कहा जा रहा कि पुलिस ने मदरसा के मौलाना को हिरासत में ले लिया गया है.

ये भी पढ़ें: देवबंद के सम्मेलन में बोले मदनी- बेइज्जत होकर खामोश हो जाना कोई मुसलमानों से सीखे

पुलिस का कहना है कि बच्चों के परिवार वाले दोनों बच्चों को मदरसे में पढ़ने के लिए छोड़ कर गए थे. चार दिन पहले ही की बात है कि दोनों बच्चे मदरसा छोड़ कर भाग गए थे. इसके बाद मौलाना उन दोनों बच्चों को ढूंढकर उनके माता-पिता को इसकी जानकारी दी. इसके बाद बच्चों परिवार वालों मदरसा पहुंच कर मौलाना को इन दोनों बच्चों से सख्ती से निमटने के लिए कहा और कहा कि अगर दोबारा बच्चे भाग जाए तो उन्हें बांध कर रखा जाए. एक बच्चा यहीं गोसाईगंज का जबकि दूसरा बच्चा बाराबंकी जिले का रहने वाला है.

ये भी पढ़ें: देवबंद से भावुक होकर बोले महमूद मदनी- हमें अपने ही मुल्क में अजनबी बना दिया गया

पुलिस ने कहा कि फिर जब शुक्रवार को दोनों बच्चे फिर से भाग गए, तो मौलाना ने उन्हें फिर ढूंढ कर निकाला और इनके पैरों को जंजीर से बांध दिया. इसके बावजूद दोनों बच्चे दीवार कूदक फिर भाग गए. पुलिस ने ये भी बताया कि बच्चों के परिवार वालों ने लिखित में आदेवद दिया है कि उनके हुक्म के मुताबिक ही मौलाना दोनों बच्चों को बांध कर रखा था. क्योंकि उनके बड़े बदमाश हैं. वह चाहते हैं कि उनका बेटा कुछ पढ़े-लिखे, क्योंकि उनके घर पर कोई पढ़ा लिखा नहीं है. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news