Jammu Kashmir: FAA पास करने वाले छात्रों का प्रदर्शन जारी; बोले किसी की गलती सजा सब को क्यों?
Advertisement

Jammu Kashmir: FAA पास करने वाले छात्रों का प्रदर्शन जारी; बोले किसी की गलती सजा सब को क्यों?

FAA Protest Jammu and Srinagar: जम्मू और श्रीनगर में लगातार प्रोटेस्ट जारी है. जम्मू में कुछ छात्र भूख हड़ताल पर भी हैं. छात्रों का कहना है कि रकार फाइनेशियल अकाउंट असिसटेंट (FAA) एग्जाम में सेलेक्ट हुए केंडिडेट्स लिस्ट को रद्द कर सकती है.

Jammu Kashmir: FAA पास करने वाले छात्रों का प्रदर्शन जारी; बोले किसी की गलती सजा सब को क्यों?

FAA Protest Jammu and Srinagar: जम्मू और श्रीनगर में कई दिनों से लगातार प्रदर्शन जारी है, प्रदर्शन कर रहे छात्रों को डर है कि सरकार फाइनेशियल अकाउंट असिसटेंट (FAA) एग्जाम में सेलेक्ट हुए केंडिडेट्स के नामों को रद्द कर देगी. इस मामले में छात्रों का कहना है कि अगर इम्तिहान के दौरान धांधली हुई है तो इसका खामियाजा सभी को क्यों भुगतना पड़े? छात्र फाइनल लिस्ट जारी करने की डिमांड कर रहे हैं.

क्या कहना है FAA पास करने वाले छात्रों का?

श्रीनगर में भारी बारिश के बीच प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों का कहना है कि उन्हें कई सूत्रों से जानकारी मिली है कि जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड एफएए की भर्ती को रद्द करने वाला है. प्रोटेस्ट के दौरान उम्मीवारों ने हाथों में बोर्ड लिया हुआ था जिसपर लिखा था- 'बेरोजगारी फ्री जम्मू-कश्मीर- एक मिथ', 'मेधावी उम्मीदवारों को न्याय', 'हमारे करियर को बर्बाद करने के लिए धन्यवाद', आदि.

fallback

छात्रों का कहना है कि इम्तिहान क्लियर करने के बाद हमने सोचा था कि हमारी बेरोजगारी दूर होगी, लेकिन JKSSB ने रिजल्ट में देरी की, जिसकी वजह से हमें दिक्कत हो रही है. कुछ छात्रों का कहना है कि उन्होंने अफसरान से बातचीत की है जिसमें उन्होंने कहा है कि वह सब इन्सपेक्टर सेलेक्टेड उम्मीदवारों के नामों की तरह भी इसको भी रद्द कर सकते हैं.

fallback

क्या है मामला?

आपको बता दें मार्च 2022 में जेईई, एफएए और सब इन्सपेक्टर के एग्जाम कराए गए थे. जिसके बाद सब इंस्पेक्टर की भर्ती में धांधली के आरोप लगे. इसके बाद सरकार ने एक कमेटी गठित की. जिसके बाद इस कमेटी ने पाया कि सब इन्सपेक्टर के एग्जाम में अनियमित्ताएं हुईं हैं, और इसके सेलेक्शन को रोक दिया गया है. जिसके बाद अब FAA इम्तिहान को भी रद्द करने की भी बात सामने आ रही है. छात्रों का आरोप है कि उन्होंने ऑफिशियल्स से बात की है और वह सेलेक्टिड केंडिडेट्स की फाइनल लिस्ट को रद्द कर सकते हैं.

fallback

आपको बता दें बोर्ड ने दिसंबर 2020 में फाइनेंशियल अकाउंट असिस्टेंट (एफएए) के लिए पदों का विज्ञापन जारी किया था. जिसके लिए परीक्षा मार्च, 2022 के महीने में आयोजित की गई थी. जेकेएसएसबी ने 22 अप्रैल, 2022 को मेरिट सूची प्रकाशित की थी. दस्तावेज़ सत्यापन 17 मई से 25 मई 2022 तक आयोजित किया गया था.

रिपोर्ट- शौकत बेग, श्रीनगर

Trending news