Indian Air Force Recruitment 2022: अप्रेंटिस के पदों पर निकाली भर्ती; 10वीं पास करें अप्लाई
Advertisement

Indian Air Force Recruitment 2022: अप्रेंटिस के पदों पर निकाली भर्ती; 10वीं पास करें अप्लाई

Indian Air Force Recruitment 2022:  जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक यह भर्ती मशीनिस्ट, शीट मेटल, गैस वैल्डर, मैकेनिक रेडियो रडार विमान, बढ़ई, इलेक्ट्रीशियन विमान, फिटर और पेंटर के पदों पर निकाली गई है.

 

File Photo

नई दिल्ली: भारतीय वायु सेना (Indian Air Force Recruitment) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है. यह भर्ती इंडियन एयर फोर्स ओझार (नासिक) के ज़रिए निकाली गई है. जानकारी के मुताबिक पदों की संख्या 80 है. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहता है, वोह ऑफिशियल वेबसाइट indianairforce.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकता है. वैकेंसी के लिए आवेदन देने की आखरी तारीख 19 फरवरी है.

योग्यता और आयु सीमा
इस भर्ती में वही उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं जिनके 10वीं में कम से कम 55 फीसद अंक और आईटीआई में 65 फीसद हों. जो कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उनकी उम्र 21 साल से कम होनी चाहिए. नोटिफिकेशन के मुताबिक आयु सीमा में रिजर्व कैटेगरी को छूठ दी गई है.

वैकेंसी डिटेल
जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक यह भर्ती मशीनिस्ट, शीट मेटल, गैस वैल्डर, मैकेनिक रेडियो रडार विमान, बढ़ई, इलेक्ट्रीशियन विमान, फिटर और पेंटर के पदों पर निकाली गई है.

मशीनिस्ट- 04 पद
गैस वैल्डर- 06
मैकेनिक रेडियो रडार विमान- 09
शीट मेटल- 07
इलेक्ट्रीशियन-  24
फिटर- 24
पेंटर- 01
बढ़ई- 03

सेलेक्शन प्रोसेस और सैलरी
उम्मीदवारों का सेलेक्शन 10वींय, 12वीं, आईटीआई और प्रैक्टिल परिक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. चुने हुए उम्मीदवारों को 7700 प्रतिमाह सैलरी मिलेगी.

नोटिफिकेशन

fallback

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लई करना चाहते हैं वे यहां क्लिक कर के आवेदन दे सकते हैं

Trending news