Republic Day के मौके पर DRDO में नौकरी करने का बेहतरीन मौका; ऐसे करें अप्लाई
Advertisement

Republic Day के मौके पर DRDO में नौकरी करने का बेहतरीन मौका; ऐसे करें अप्लाई

Republic Day के मौके पर DRDO में काम करने का बेहतरीन मौका है. डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) में भर्ती निकली हैं. ये भर्ती कई पदों के लिए निकाली गईं हैं. जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक ये वैकेंसी 150 पदों के लिए है. 

Republic Day के मौके पर DRDO में नौकरी करने का बेहतरीन मौका; ऐसे करें अप्लाई

नई दिल्ली: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) में भर्ती निकली हैं. ये भर्ती डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम मिसाइल कॉम्प्लेक्स की रिसर्च सेंटर इमारत लैबोरेटरी में ट्रेड, टेक्निशियन और ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पदों पर निकाली गई है. इन पदों पर आवेदन की शुरूआत 25 जनवरी को हो गई थी, और इसमें अप्लाई करने की आखरी तारीख 7 फरवरी 2022 है.

जिन उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए अप्लाई करना है वह ऑफिशियल वेबसाइट rcilab.in पर जाकर आवेदन दे सकते हैं. आपको बता दें ये भर्ती 150 अप्रेंटिस के पदों पर होनी है.

योग्यता
- ट्रेड अप्रेंटिस
इस पद पर अप्लाई करने के लिए केंडिडेट्स के पास आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए. बता दें पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवार इस पद के लिए अप्लाई नहीं कर सकते हैं.

- ग्रेजुएट अप्रेंटिस
इस पद के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों के पास सम्बन्धित ट्रेड में बीई/बीटेक या बीकॉम या बीएससी डिग्री पास होना चाहिए.

- टेक्निशियन अप्रेंटिस या डिप्लोमा अप्रेंटिस
इस पद के लिए आवेदन देने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा होना चाहिए

आयु सीमा और सेलेक्शन
उम्मीदवारों को उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए (1 जनवरी 2022 तक). अगर बात करें सेलेक्शन प्रोसेस के बारे में तो उम्मीदवारों का सेलेक्शन शैक्षणिक योग्यता के अंकों, रिटन एग्जाम और इंटरव्यू के ज़रिए किया जाएगा.

स्टाइपेंड
टेक्निशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस-  8 हजार रुपये प्रतिमाह
​​​​​​​ग्रेजुएट अप्रेंटिस : 9 हजार रुपये प्रतिमाह
ट्रेड (आईटीआई) अप्रेंटिस : सरकार के नियम के मुताबिक स्टाइपेंड दिया जाएगा

अप्लाई करें Click Here

Trending news