CISF Recruitment 2022: 12वीं पास के लिए कांस्‍टेबल बनने का बेहतरीन मौका, 1149 पदों पर निकली है भर्ती
Advertisement

CISF Recruitment 2022: 12वीं पास के लिए कांस्‍टेबल बनने का बेहतरीन मौका, 1149 पदों पर निकली है भर्ती

CISF Recruitment 2022: CISF की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन भर्तियों के लिए दरखास्त जमा करने का अमल आज यानि कि 29 जनवरी से cisfrectt.in पर शुरू हो रहा है.

CISF Recruitment 2022: 12वीं पास के लिए कांस्‍टेबल बनने का बेहतरीन मौका, 1149 पदों पर निकली है भर्ती

नई दिल्ली: अगर आप सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) में नौकरी तलाश कर रहे हैं तो अपको वहां नौकरी पाने का बेहतरीन मौका हाथ आया है, क्योंकि सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) की तरफ से 1149 पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन आया  है. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के ख्वाहिशमंद और अहल हैं, वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

CISF की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन भर्तियों के लिए दरखास्त जमा करने का अमल आज यानि कि 29 जनवरी से cisfrectt.in पर शुरू हो रहा है, जबकि दरखास्त जमा करने की आखिरी तारीख 4 मार्च 2022 है. ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह है कि वो तय तारीख तक आवेदन कर दें. क्योंकि इसके बाद किसी भी उम्मीदवार का फॉर्म कूबूल नहीं किया जाएगा.

इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रकिया आज यानि कि 29 जनवरी से cisfrectt.in पर शुरू हो गई है. भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 4 मार्च 2022 है. ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो निर्धारित तारीख तक आवेदन कर दें. क्योंकि इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: Today in History: शिल्पा शेट्टी के लिए लकी रहा था आज का दिन, इस तरह हो गई थीं मशहूर

सिलेक्शन प्रोसेस
सीआईएस (CISF Recruitment 2022) के पदों पर अभ्यर्थियों का सिलेक्शन तहरीरी एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा. इन मुंतखब उम्मीदवारों की भर्ती देश भर से की जाएगी.

उम्र की हद
आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 18 साल से 23 साल होनी चाहिए. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. 

एप्लीकेशन फी
आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को 100 रुपए फी देनी होगी. ज्यादा जानकारी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: Nia Sharma ने 'चोली के पीछे क्या है' पर किया धांसू डांस, ठुमके देख फैन बोले गजब...

ऐसे करें अप्लाई
- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
- इसके बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
- पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
- फॉर्म भरें और फीस जमा करके सबमिट करें.
- फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.  

Zee Salaam Live TV:

Trending news