CBSE Term 2 Exam Date: सीबीएसई ने सेकेंड टर्म की परिक्षा का किया ऐलान; पढ़ें नोटिस
Advertisement

CBSE Term 2 Exam Date: सीबीएसई ने सेकेंड टर्म की परिक्षा का किया ऐलान; पढ़ें नोटिस

CBSE Term 2 Exam Date: सीबीएसई (CBSE) के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने कहा, ‘‘बोर्ड ने विभिन्न हितधारकों के साथ चर्चा के बाद और देश में कोविड​​-19 की स्थिति को ध्यान में रखते हुए दूसरे सत्र की बोर्ड परीक्षा केवल ऑफलाइन माध्यम से आयोजित करने का फैसला किया है.’’

File Photo

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए दूसरे सत्र (सेकेंड टर्म) की बोर्ड परीक्षा 26 अप्रैल से ऑफलाइन माध्यम से आयोजित करेगा. अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है. 

सीबीएसई (CBSE) के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने कहा, ‘‘बोर्ड ने विभिन्न हितधारकों के साथ चर्चा के बाद और देश में कोविड​​-19 की स्थिति को ध्यान में रखते हुए दूसरे सत्र की बोर्ड परीक्षा केवल ऑफलाइन माध्यम से आयोजित करने का फैसला किया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ थ्योरी परीक्षा 26 अप्रैल, 2022 से शुरू होंगी. कक्षा 10वीं और 12वीं की डेटशीट जल्द ही जारी की जाएगी.’’

आपको बता दें सीबीएई के ज़रिए जारी किया गया यह नोटिफिकेशन सेकेंड टर्म के एग्ज़ाम के लिए है. सीबीएसई की तरफ से जारी की गई जानकारी के मुताबिक प्रशन पत्र में  ऑब्जेक्टिव और सब्जेक्टिव दोनों तरह के सवाल पूछे जाएंगे. इसके अलावा प्रशन पत्र को हल करने के लिए 2 घंटों का वक्त मिलेगा.

जल्द जारी होगा टर्म 1 का रिजल्ट
जान लें सीबीएसई जल्द ही टर्म 1 का रिजर्ट जारी कर सकता है.  कक्षा 10, 12 के रिजल्ट का ऐलान ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in और cbseresults.nic.in पर किया जाएगा.

देखें वीडियो

Trending news