Indian Air Force और Navy में बंपर भर्तियां, 10वीं पास टाइपिस्ट, कार पेंटर भी कर सकते हैं अप्लाई
Advertisement

Indian Air Force और Navy में बंपर भर्तियां, 10वीं पास टाइपिस्ट, कार पेंटर भी कर सकते हैं अप्लाई

Government Jobs for 10th and 12th Pass: अगर आप ज्यादा पढ़े लिखे नहीं और सरकारी नौकरी करने की ख्वाहिश रखते हैं, वो भी भारतीय नौसेना और वायु सेना जैसी जगह पर तो फिर यह खबर आपके ही काम की है. क्योंकि नौसेना और वायु सेना में 10वीं और 12वीं पास वालों के लिए यहां भर्तियां निकली हैं. 

File Photo

Indian Navy and Air Force Jobs: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे नौजवानों के लिए यह खबर बहुत काम की है. साथ ही उन लोगों के लिए और भी काम की खबर है जो वायु सेना और नौसेना में नौकरी करने की ख्वाहिश रखते हैं. क्योंकि वायु सेना और नौसेना में बंपर भर्तियां निकली हैं. बड़ी बात यह है कि इस भर्ती करने के लिए 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार भी हिस्सा ले सकते हैं. 

नौसेना की नौकरी
रोजगार समाजार में छपी एक खबर के मुताबिक,"नौसेना में फायरमैन, फार्मेसिस्ट और पेस्ट कंट्रोल के पदों पर भर्तियां निकली हैं." इन पदों पर आवेदन करने के लिए शिक्षा पात्रता की बात करें तो महज 10वीं पास छात्र अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर नौकरी करने के ख्वाहिशमंद उम्मीदवार 26 26 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं. 

दोस्त के घर गए और पसंद करली उसकी बहन, लड़की के मां-बाप ने भी नहीं पूछी मर्जी

नौसेना में इस तरह होगा सलेक्शन
नौसेना में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सलेक्शन लिखित एग्ज़ाम, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंटशन की वेरिफिकेशन के बाद होगा. नौसेना में निकली भर्तियों से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर सकते हैं. 

Laung Laachi के भोजपुरी वर्जन ने मचाया धमाल, अक्षरा सिंह ने लगाया हॉटनेस का तड़का, देखिए

वायु सेना में नौकरी
वायु सेना की बात करें तो इसमें हाउस कीपिंग स्टाफ, कुक, हिंदी टाइपिस्ट मल्टी टास्किंग स्टाफ और कारपेंटर के पदों पर भर्तियां निकली हैं. इन पदों पर आवेदन करने लिए अपको 10 और 12वीं परीक्षा पास होना जरूरी है. इन पदों की सलेक्श प्रक्रिया पर नजर डालें तो सबसे लिखित और फिजिकल परीक्षा होगी. उसके बाद डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन होगा. ज्यादा जानकारी के लिए वायुसेना की ऑफिशिल वेबसाइट पर जा सकते हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news