नागपुर की 2 बच्चों की मां ज़ोया शेख ने बुल्गारिया में जीता मिस यूनिवर्स अवॉर्ड, देखें तस्वीर
Advertisement

नागपुर की 2 बच्चों की मां ज़ोया शेख ने बुल्गारिया में जीता मिस यूनिवर्स अवॉर्ड, देखें तस्वीर

Zoya Sheikh Nagpur: भारत की बेटी जोया शेख ने बुल्गारिया में जाकर हिंदुस्तान का नाम रौशन किया है. दरअसल उन्होंने यहां होने वाले मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में अवॉर्ड जीता है. 

नागपुर की 2 बच्चों की मां ज़ोया शेख ने बुल्गारिया में जीता मिस यूनिवर्स अवॉर्ड, देखें तस्वीर

Zoya Sheikh: बुल्गारिया में होने वाले मिस यूनिवर्स पेजेंट में नागपुर की रहने वाले जोया शेख (Zoya Sheikh) ने भारत का नाम रौशन किया. यहां होने वाली इस प्रतियोगिता में जोया ने तीसरा स्थान हासिल कर भारत बुल्गारिया की जमीन पर भारत को जिंदा किया. यूनिवर्स 2022 अपनी सफलता में जोड़ने के लिए उन्हें मोस्ट आर्टिस्टिक नेशनल कॉस्ट्यूम अवार्ड से भी सम्मानित किया गया और मिसेज ब्रिलियंस का सबटाइटल जीता. 

जोया शेख ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं क्योंकि 45 साल में यह पहली बार है जब कोई भारतीय तीसरे रनर अप के रूप में यहां तक पहुंचा है. मेरे पति से मुझे हिम्मत मिली. मैं अपने बच्चों के लिए एक रोल मॉडल बनकर सम्मानित महसूस कर रही हूं." ज़ोया एक छोटे शहर की लड़की है जिसका जन्म और पालन-पोषण नागपुर में हुआ. उन्होंने साल 2014 में नागपुर के एक मशहूर कारोबारी सिराज शेख से शादी की. फिलहाल जोया 2 बच्चों की मां भी हैं. 

fallback

बेहद छोटी सी जगह से उठकर यहां तक पहुंचने का जोया का सफर काफी परेशानियों भरा रहा है. वो एक इंटीरियर डिजाइनर भी हैं. कठिनाइयों का सामना करने के बावजूद, उन्होंने अपने सपनों का पीछा किया, अथक मेहनत की और आखिरकार अपने काम के लिए पहचान हासिल की.

यह भी पढ़ें: 'मौला जट्ट' के गंड़ासे की कनाडा में लगी बड़ी कीमत, पाकिस्तानी शख्स की बोली ने किया हैरान

व्यक्तिगत विकास के लिए ज़ोया का समर्पण और अपने जुनून और विश्वास के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता हर जगह महिलाओं की शक्ति और दृढ़ संकल्प का प्रतिनिधित्व करती है। वह अपनी उल्लेखनीय उपलब्धि के साथ पूरे इतिहास के लिए एक सकारात्मक उदाहरण पेश करती हैं. 

मिस यूनिवर्स पेजेंट एक सात दिवसीय आयोजन था. इस आयोजन का मुख्य आकर्षण ग्रैंड फिनाले है, जिसमें घरेलू हिंसा के खिलाफ जागरूकता का राउंड, नेशनल कॉस्ट्यूम राउंड शामिल थे. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news