'लम्हे' की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी पर टूटा था ग़मों का पहाड़; फिर भी कॉमेटी सीन को ख़ूबसूरती से निभाया
Advertisement

'लम्हे' की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी पर टूटा था ग़मों का पहाड़; फिर भी कॉमेटी सीन को ख़ूबसूरती से निभाया

Sridevi: बॉलीवुड के कई सितारे हैं जो अपने काम के प्रति समर्पण के लिए जाने जाते हैं. 90 के दशक की अभिनेत्री श्रीदेवी को निश्चित रूप से उनमें से एक के रूप में गिना जा सकता है. वह 90 के दशक की रानी थीं, और स्वर्गीय यश चोपड़ा की 'लम्हे' को निश्चित रूप से उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक माना जा सकता है.

'लम्हे' की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी पर टूटा था ग़मों का पहाड़; फिर भी कॉमेटी सीन को ख़ूबसूरती से निभाया

Sridevi Father Died While Lamhe Movie Shooting: यश चोपड़ा को एक बेहतरीन निर्देशक के तौर पर हमेशा याद किया जाएगा. उन्होंने हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री को ऐसी बहुत फिल्में दी हैं जिनकी याद लोगों के ज़हन में ताज़ा रहेगी. यश चोपड़ा की फिल्म 'लम्हे' को ऐसी की यादगार फिल्मों की लिस्ट में शुमार किया जाता है. यह फिल्म और लव स्टोरीज से बेहद अलग थी. इसमें एक्ट्रेस श्रीदेवी ने डबल अदा किया था. उन्होंने चुलबुली और संजीदा दोनों तरह के किरदार निभाकर सबका दिल जीत लिया था. इस फिल्म की रिलीज़ को 30 साल से ज्यादा समय हो चुका है.

जब-जब फिल्म 'लम्हे' का ज़िक्र किया जाएगा, उससे जुड़े कुछ किस्से जरूर याद किए जाते रहेंगे. दरअसल फिल्म की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी के पिता का निधन हो गया था. फिल्म की शूटिंग लंदन में हो रही थी, पूरी टीम विदेश में थी. जब श्रीदेवी की मां ने फोन पर ये ख़बर बताई तो यश चोपड़ा के पैरों चले ज़मीन खिसक गई. उनकी हिम्मत ही नहीं हुई कि वो श्रीदेवी को ये बताएं कि अब उनके पिता इस दुनिया में नहीं रहे. बस उन्होंने श्रीदेवी से सिर्फ़ इतना कहा कि उनके पिता की तबियत खराब है और उन्हें वापस भारत लौटना पड़ेगा.

सारी यूनिट लंदन में ही रुकी हुई थी, सबको श्रीदेवी की वापसी का इंतेज़ार था. ऐसे में यश चोपड़ा को लगा कि उन्हें वापस आने में काफी समय लगेगा, लेकिन श्रीदेवी ने अपने प्रोफेशनलिज्म का मुज़ाहिरा करते हुए जल्द ही सेट पर वापसी कर ली.  पिता की मौत के सदमे से निकलकर श्रीदेवी अपनी फिल्मी दुनिया में लौट आईं. शूटिंग के पहले ही दिन उन्हें कॉमेडी सीन करना था. उन्होंने उस कॉमेटी सीन को इतनी खूबसूरती से किया कि लगा ही नहीं कि वह इतने बड़े दुख से गुजरी हैं. श्रीदेवी को इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवार्ड से नवाजा गया.

Watch Live TV

Trending news