इंडियन आइडल में रिजक्ट होने के बाद कैसे यह शख्स बन गया बॉलीवुड का सबसे बेहतरीन सिंगर
Advertisement

इंडियन आइडल में रिजक्ट होने के बाद कैसे यह शख्स बन गया बॉलीवुड का सबसे बेहतरीन सिंगर

जुबिन ने बताया कि स्टेज और वीडियोज पर लोग मुझे अच्छे कपड़ो में देखते हैं. मगर मैं घर पर या स्टूडियो में किसी पागल साइंटिस्ट या मजदूर की तरह लगा रहता हूं. एक 4 मिनट के गाने के लिए कई रातें सो नहीं पाता.

Jubin Nautiyal

My FM की 14वीं सालगिरह पर रायपुर में म्यूजिकल सेलिब्रेशन का आयोजन किया गया था. जहाँ फेमस सिंगर जुबिन नौटियाल ने लाइव परफॉर्मेंस दी. विधानसभा रोड स्थित श्रीराम बिजनेस पार्क में आयोजित इस कार्यक्रम में जुबिन की आवाज सुनने शाम 7 बजे से हजारों फैंस पहुंचने लगे थे.जैसे ही स्टेज पर सिंगर जुबिन की एंट्री हुई वहां मौजूद फैंस ने पूरी दीवानगी में शोर मचाया.  हैलो रायपुर... कहकर जुबिन ने लोगों का जोश बढ़ाया. उन्होने इस कार्यक्रम में अपने कई सुपरहिट सॉन्गस, रातां लम्बियां... दिल का दरिया... कुछ तो बता जिंदगी..परफॉर्म कर रायपुर के लोगों को खूब मनोरंजित किया.

आर्टिस्ट एक पेड़ की तरह होता है
अपनी शुरूआत करियर के बारे में बात करते हुए जुबिन ने कहा "आर्टिस्ट एक पेड़ की तरह होता है". उसके बढ़ने की कई कोशिशें होती हैं. मेरे पिता राम शरण नौटियाल को संगीत बहुत पसंद है. उन्हें भी शौक था गाना गाने का, वो मुझे अपने गोद में बैठाकर गाना सिखाया करते थे. वो 'इक प्यार का नगमा है' गाना गाते थे. तभी से मुझे भी गाना की ओर रूझान बढ़ा.

मां को भरोसा था कि मैं कर लूंगा
जुबिन ने कहा कि मेरी मां नीना नौटियाल को हमेशा से लगता था कि मैं जिंदगी में कुछ कर लूंगा. मैं देहरादून के एक छोटे इलाके से आता हूं. मुंबई जाकर सिंगर बनना, बिना किसी लिंक के म्यूजिक इंडस्ट्री लाइन में जाना, मगर मां को भरोसा था कि मैं कर लूंगा. वो कहती हैं कि हर चीज में सक्ससेज जरूरी नहीं होती. मेरी आंखों में उन्हें वो भरोसा दिखता था कि मैं कर लूंगा.

मुझे मैसेज आया कि गाना अक्षय कुमार साहब को पसंद आ गया 
जुबिन ने बताया "मैं लगातार स्क्रैच (सैम्पल जिसे बाद में कोई दूसरा सिंगर गाता है) वर्जन गा रहा था, काम को लेकर संघर्ष जारी था. म्यूजिक कंपोजर अरकू जी ने मुझे एक दिन सुबह-सुबह बुलाया. मैं बस सो उठकर आंखें पोंछता पहुंच गया जल्दी से एक गाना रिकॉर्ड करना था. उन्होंने गाने के बारे में बताया. 15 से 20 मिनट में अपने रिकॉर्डिंग कर एक गाना डब हो गया. इसके बाद मुझे मैसेज आया कि गाना अक्षय कुमार साहब को पसंद आया है. इसे मेरी ही आवाज में लिया जाएगा. फिल्म शौकीन्स में मेहरबानी नाम का ये गाना बॉलीवुड में मेरी एंट्री का जरिया बना"

यह भी पढ़े:अवॉर्ड सेरेमनी में जैस्मिन भसीन के साथ हो जाता बड़ा हादसा; देखें वीडियो

पागल साइंटिस्ट की तरह करता हूं मेहनत
जुबिन ने बताया कि स्टेज और वीडियोज पर लोग मुझे अच्छे कपड़ो में देखते हैं. मगर मैं घर पर या स्टूडियो में किसी पागल साइंटिस्ट या मजदूर की तरह लगा रहता हूं. एक 4 मिनट के गाने के लिए कई रातें सो नहीं पाता.

इंडियन आइडल में हुए थे रिजेक्ट
17 साल की उम्र में जुबिन नौटियाल सिंगर बनने के लिए मुंबई आ गए थे. उस समय उन्होंने 'इंडियन आइडल' का ऑडिशन दिया मगर वो रिजेक्ट हो गए. इसके बाद उन्होंने अपनी आवाज को तराशने पर पूरी मेहनत की. 'मेहरबानी' से पहले उनका एक गाना फिल्म 'सोनाली केबल' का गाना 'एक मुलाकात' से उन्हें पहचान मिली। उसके बाद 'बजरंगी भाईजान' का 'कुछ तो बता जिंदगी', 'ओके जानू' का 'हम्मा हम्मा' और 'बादशाहो' फिल्म का 'कह दूं तुम्हें' जैसे कई सुपरहिट गाने गाए और आज उन्हें बॉलीवुड के बेहतरीन और कामयाब सिंगर्स की सूची में शुमार किया जाने लगा है.

Video:

Trending news