Adipurush Controversy: इन 5 कारणों से हो रहा है आदिपुरुष का विरोध
Advertisement

Adipurush Controversy: इन 5 कारणों से हो रहा है आदिपुरुष का विरोध

Adipurush Controversy: आदिपुरुष का टीजर रिलीज होते ही विवाद शुरू हो गया है. लोग इस फिल्म का टीजर देखने के बाद कई चीजों पर सवाल उठाते दिख रहे हैं. कई लोगों का मानना है कि यह फिल्म हिंदू विरोधी है.

Adipurush Controversy: इन 5 कारणों से हो रहा है आदिपुरुष का विरोध

Adipurush Controversy: आदिपुरुष फिल्म का टीजर रिलीज हो गया है, जिसके बाद से लगातार इस फिल्म का विरोध हो रहा है. कई लोगों का मानना है कि ये फिल्म हिंदू आस्था के खिलाफ बनाई गई है. आदिपुरुष का ट्रेलर रिलीज होने के बाद अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गईं. कई नेताओं ने इस फिल्म का विरोध किया. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि फिल्म के जरिए हिंदू समाज पर हमला किया गया है. इसके बाद विश्व हिंदू परिषद और मध्यप्रदेश के कानून मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी इसका विरोध किया है.

आदिपुरुष का इन कारणों से हो रहा है विरोध

- कई लोगों काम मानना है टीजर में हनुमान जी के कैरेक्टर को सही नहीं दिखा गया है. उनके दाढ़ी दिखाई गई है, जिसका कोई उल्लेख नहीं है.
- नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हनुमान जी को चमड़ा पहने हुए दिखाया गया है. हालांकि हनुमान चालिसा में ही उनके वस्त्रों के बारे में उल्लेख है.
- वीएचपी के प्रचार प्रमुख अजय शर्मा ने कहा है कि फिल्म आदिपुरुश में भगवान राम, लक्ष्मण और रावण को गलत तरीके से दिखाया गया है, जो कि हिंदू धर्म के मजाक की तरह है.
- इसके अलावा जिस तहर रावण के लुक को दिखाया गया है उस पर भी लोग सवाल उठा रहे हैं. लोगों का कहना है फिल्म का इस्लामीरण करने की कोशिश की गई है.
- वीएफएक्स को लेकर भी कई लोगों के मन में सवाल है. लोगों का कहना है कि फिल्म में दिखाए गए वीएफएक्स काफी खराब हैं.

यह भी पढ़ें: Anushka Sharma ने पूरी की Virat Kohli की ख्वाहिश, बोलीं देखते थे खाली समय में ऐसी वीडियो

नरोत्तम मिश्रा ने कही ये बात

इस फिल्म को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि मैंने फिल्म का ट्रेलर का देखा है, जिसमें कई बातें आपत्तिजनक हैं. हनुमान जी के अंग वस्त्र चमड़े ते दिखाए गए हैं. हालांकि हनुमान जी का चित्रण हनुमान चालिसा में किया गया है. ये धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले दृश्य हैं. मैं इस मामले में फिल्म के निर्माता ओम राउत को खत लिख रहा हूं, कि वह इन दृश्य को हटाएं. अगर वह नहीं हटाते हैं तो कानूनी पक्ष का विचार किया जाएगा.

आपको बता दें फिल्म जनवरी 2023 में रिलीज होने जा रही है. फिल्म में भगवान राम का रोल प्रभास कर रहे हैं. वहीं कृति सेनन सीता का रोल निभाती नजर आएंगी. सैफ अली खान को रावण की भूमिका में दिखाया गया है. फिल्म को बनाने में तकरीबन 500 करोड़ रुपयों की लागत लगी है. फिल्म को डायरेक्ट ओम राउत ने किया है.

Trending news