Ind Vs NZ: तीसरे मैच से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, बाहर हुए कप्तान विलियमसन
topStories0hindi1450660

Ind Vs NZ: तीसरे मैच से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, बाहर हुए कप्तान विलियमसन

India Vs NZ 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के तीसरे टी-20 मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बाहर हो गए हैं. अब उनकी जगह पर टिम साउदी टीम की कमान संभालेंगे. 

Ind Vs NZ: तीसरे मैच से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, बाहर हुए कप्तान विलियमसन

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज़ खेली जा रही है. पहला मैच बारिश से धुलने के बाद भारत ने दूसरे मैच 65 रन के बड़े फ़र्क से शिकस्त दी. ऐसे में टीम के पास आखिरी टी-20 में जीत दर्ज कर सीरीज़ पर कब्जा करने का शानदार मौका होगा. दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच 22 नवंबर को नेपियर में खेला जाएगा. लेकिन इन सबके बीच न्यूजीलैंड टीम को ज़ोरदार झटका लगा है. लेकिन तीसरे मैच से पहले इंग्लैंड के कप्तान केन विलियमसन यहां तीसरे टी-20 से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में टीम ने रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है. 

केन विलियमसन के बाहर होने के बाद भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में टिम साउदी न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे. वाज़े हो कि दूसरे टी20 में जिस अटैक के साथ कीवी बल्लेबाज हाथ तक नहीं खोल पाए, विलियमसन ने अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 61 रन ठोके थे, मगर अब वो तीसरे टी20 मैच में नजर नहीं आएंगे. दोनों टीमों के लिए तीसरा टी20 अहम है.

मेडिकल अपॉइंटमेंट के सबब टीम से बाहर हुए विलियमसन
भारत सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगा, जबकि न्यूजीलैंड की कोशिश सीरीज़ में बराबरी करने की होगी. अहम मुकाबले में विलियमसन की जगह मार्क चैपमैन को टीम में शामिल किया गया है. जबकि तजुर्बेकार गेंदबाज और धाकड़ ऑलराऊंडर टिम साउदी कप्तानी करेंगे. दरअसल विलियमसन का मंगल को मेडिकल अपॉइंटमेंट है, इसी वजह से वो तीसरे मैच से बाहर हो गए हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन बुध को टीम से जुड़ेंगे. टी20 सीरीज होने के बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मुकाबला शुक्रवार को ऑकलैंड में खेला जाएगा. विलियमसन ऑकलैंड में ही अपनी टीम से जुड़ेंगे.

मेडिकल अपॉइंटमेंट का पुरानी चोट से कोई लेना- देना
कीवी टीम के कोच गैरी स्टड ने ये भी साफ कर दिया है कि इस मेडिकल अपॉइंटमेंट का विलियमसन की कोहनी की पुरानी चोट से कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने कहा कि विलियमसन कुछ वक्त से इसे बुक करने की कोशिश कर रहे थे, मगर बदक़िस्मती से ये हमारे शेड्यूल में फिट नहीं हो पाया. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की सेहत हमारे लिए सबसे ऊपर है और हम उन्हें ऑकलैंड में फिर से देखने के लिए पुरजोश हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news