Ind vs NZ T20 Highlights: न्यूजीलैंड की करारी हार, 66 रनों पर ही ऑल आउट; डालें हाईलाइट्स पर नजर
Advertisement

Ind vs NZ T20 Highlights: न्यूजीलैंड की करारी हार, 66 रनों पर ही ऑल आउट; डालें हाईलाइट्स पर नजर

Ind vs NZ T20 Highlights: आज भारत और न्यूडीलैंड के बीच बेहतरीन मैच देखने को मिला. इस मैच में भारत के दोनों डिपार्टमेंट ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. देखिए भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 हाईलाइट्स

Ind vs NZ T20 Highlights: न्यूजीलैंड की करारी हार, 66 रनों पर ही ऑल आउट; डालें हाईलाइट्स पर नजर

Ind vs NZ T20 Highlights: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज सीरीद का आखिरी मैच खेला गया. जिसे भारत ने 168 रनों से जीत लिया.  भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, और न्यूजीलैंड का 234 रनों का टारगेट दिया था. लेकिन न्यजीलैंड 66 रनों पर ही सिमट गई. ओपनिंग शुभमन गिल्ल और ईशान किशन की जोड़ी ने की. लेकिन ईशान किशन अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाए और तीन गेंदों में एक रन बनाकर आउट हो गए. जिसके बाद राहुल त्रिपाठी आए जिन्होंने शुभमन गिल्ल और उन्होंने मिलकर 5 ओवर में 44 रन बनाए. भारत की शुरूआत काफी अच्छी रही.

राहुल त्रिपााठी का बेहतरीन प्रदर्शन

राहुल ने आते ही धुआंधार बल्लेबाजी की और 22 गेंदों में 44 रन बनाए. अपनी इस इनिंग के दौरान उन्होंने 3 छक्के और 4 चौके जड़े. राहुल 9वें ओवर की तीसरे गेंद पर आउट हो गए. जिसके बाद सूर्यकुमार यादव आए. 10 ओवर की समाप्ति पर भारत का स्कोर 102-2 था. शुभमन गिल्ल ने 35 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर दिया. लेकिन सूर्यकुमार यादव लंबा नहीं टिक पाए और 13 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हो गए.

शुभमन गिल्ल ने जड़ा शतक

भारत का 15 ओवर की समाप्ति पर स्कोर 156- 3 था और हार्दिक और शुभमन गिल्ल बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे. इस मैच में शुभमन गिल्ल की बल्लेबाजी काफी शानदार रही. उन्होंने 53 गेंदों में शतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 7 छक्के जड़े. लेकिन आखिरी ओवर में पंड्या कैच आउट हो गए. उन्होंने 17 गेंदों में 30 रन बनाए. 20 ओवर की समाप्ति पर भारत का स्कोर 234 रहा.

भारतीय बल्लेबाज

ईशान किशन- 3 गेंदों पर 1 रन
शभमन गिल्ल 63 गेंदों पर 126 रन (नाबाद)
राहुल त्रिपाठी- 22 गेंदों में 44 रन
सूर्यकुमार यादव- 13 गेंदों में 24 रन
हार्दिक पंड्या- 17 गेंदों में 30 रन
दीपक हुड्डा- 2 गेंदों में 2 रन (नाबाद)

न्यजीलैंड की बल्लेबाजी

पहले ओवर में ही टीम न्यजीलैंड को झटका लग गया. पहला ओवर डालने आए हार्दिक पंड्या ने एलन का विकेट को तीन रन पर ही आउट कर दिया. जिसके बाद दूसरा ओवर अर्शदीप आए और पहली गेंद पर ही डिवोन विकेट ले लिया. टीम इंडिया ने शुरूआत से न्यूजीलैंड पर प्रेशर बना दिया. अर्शदीप ने अपने ओवर की आखिरी गेंद पर चैपेन को आउट कर दिया. 2 ओवर में न्यूजीलैंड के तीन विकेट जा चुके थे.

तीसरा ओवर डालने आए हार्दिक पंड्या ने ग्लेन फिलिप्स को आउट कर दिया. शुरूआती तीन ओवरों में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड की शुरूआती ऑर्डर को पूरी तरह से निस्तोनाबूद कर दिया था. 5 ओवर की समाप्ति तक टीम न्यूजीलैंड के 5 विकेट्स जा चुके थे. 10 ओवर की समाप्ति तक न्यूजीलैंड के 8 विकेट जा चुके थे. जिसके बाद 12वां ओवर डाल रहे हार्दिक पंड्या ने ओवर की पांचवी गेंद पर विकेट लिया. फिर तेहरवां ओवर डालवने आए शिवम मावी ने आखिरी विकेट ले लिया.

Trending news