Ind Vs BAN Test: भारत ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 188 रनों से दी शिकस्त, 1-0 से बनाई बढ़त
Advertisement

Ind Vs BAN Test: भारत ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 188 रनों से दी शिकस्त, 1-0 से बनाई बढ़त

India Vs Ban Test: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने जीत दर्ज कर ली है. इस जीत के साथ भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली है. 

File PHOTO

India Vs Bangladesh Fist Test: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने बड़े फर्क से जीत हासिल कर ली है. भारत ने बांग्लादेश को 188 रनों से शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. 

स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल की शानदार गेंदबाजी से भारत ने रविवार को यह मैच जीता. बांग्लादेश को 188 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाई. बांग्लादेश की टीम 513 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के पांचवें और आखिरी दिन सुबह पहले घंटे के खेल में ही 324 रन बनाकर आउट हो गई. बांग्लादेश ने सुबह छह विकेट पर 272 रन से अपनी दूसरी पारी आगे बढ़ाई.

कप्तान शाकिब अल हसन ने 84 रन बनाकर हार का अंतर कुछ कम किया. भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने 77 रन देकर चार जबकि अक्षर पटेल ने 73 रन देकर तीन विकेट लिए. मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट हासिल किया. 

केएल राहुल को टेस्ट कप्तान के तौर पर यह पहली जीत मिली है. केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और पहली पारी में 404 रन बनाए. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश टीम सिर्फ 150 रन ही बना सकी. इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में 258/2 के स्कोर पर इनिंग डिक्लेयर कर दी. इसके बाद दूसरी बार बल्लेबाजी करने आई बांग्लादेश टीम सिर्फ 324 रन ही बना सकी और भारत ने 188 रनों से मैच जीत लिया. 

दोनों टीम के बीच दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 22 दिसंबर से मीरपुर में खेला जाएगा.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news