Gautam Gambhir बोले हीरो कल्चर होना चाहिए खत्म; पहले धोनी अब विराट
Advertisement

Gautam Gambhir बोले हीरो कल्चर होना चाहिए खत्म; पहले धोनी अब विराट

Gautam Gambhir on Hero Culture: गौतम गंभीर की हीरो कल्चर को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि पहले धोनी के साथ यह हुआ और अब विराट कोहली के साथ यह हो रहा है. जानिए पूरा मामला

Gautam Gambhir बोले हीरो कल्चर होना चाहिए खत्म; पहले धोनी अब विराट

Gautam Gambhir on Hero Culture: भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर ने हाल ही में कहा है कि क्रिकेट से हीरो कल्चर खत्म होना चाहिए. इसके साथ उन्होंन इस मामले को लेकर कई सवाल भी खड़े किए हैं. गौतम कहते हैं कि क्रिकेट फैंस को हीरो की पूजा बंद कर देनी चाहिए. वरना यह क्रिकेट के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है.

गौतम गंभीर ने क्या कहा?

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गौतम गंभीर ने कहा कि जब आप किसी को पूजना शुरू कर देते हैं तो वह खिलाड़ी वही खत्म हो जाता है और आगे नहीं बढ़ पाता है. पहले महेंद्र सिंह धोनी थे अब विराट कोहली हैं. इस तरह का कल्चर खत्म होना जरूरी है.

भुवनेश्वर की बॉलिंग पर किसी का ध्यान नहीं गया

आपको बता दें अफगानिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी. जिसको लेकर गौतम ने कहा कि जब विराट कोहली ने टी20 में शतक जड़ा तो किसी ने भुवनेश्वर की शांदार स्पेल की बात नहीं की. बता दें इस मैच में भुवनेश्वर ने 4 ओवरों में 5 विकेट चंटकाए थे.

सिर्फ मैंने किय जिक्र

गौतम गंभीर ने कहा कि कमेंट्री के दौरान इकलौता मैं था जिसने इस बात का जिक्र किया कि उन्होंने चार रन देकर 5 विकेट चटकाए हैं. जो कि आसान काम नहीं है. गौतम कहते हैं कि भारत को हीरो की पूजा से बाहर निकलना होगा और क्रिकेट को ही बड़ा मानना होगा.

पहले भी हो चुका है ऐसा

गौतम गंभीर ने कहा कि जब 1983 में भारत ने वर्ल्ड कप जीता तो कपिल देव के साथ ऐसा हुआ. उसके बाद 2007, 2011 के वर्ल्ड कप में भी कप्तान को सब कुछ मान लिया गया. भारत को इस कल्चर का अंत करना होगा. आपको बता दें जब 2011 में इंडिया ने वर्ल्ड कप जीता था तो गौतम गंभीर ने इस पर ऐतराज जताते हुए कहा था कि यह एफर्ट पूरी टीम का था.

Trending news