Asia Cup 2023: कहां होगा एशिया कप, BCCI ने हाइब्रिड मॉडल को नकारा?
Advertisement

Asia Cup 2023: कहां होगा एशिया कप, BCCI ने हाइब्रिड मॉडल को नकारा?

Asia Cup 2023: एशिया कप को लेकर अभी विवाद खत्म नहीं हुआ है. रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बीसीसीआई एशिया कप को पूरी तरह से न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करने के बारे में सोच रहा है.

Asia Cup 2023: कहां होगा एशिया कप, BCCI ने हाइब्रिड मॉडल को नकारा?

Asia Cup 2023: एशिया कप करीब आता जा रहा है. लेकिन अभी तक वेन्यू फाइनल नहीं किया गया है. ऐसा प्रतीत हो रहा है बीसीसीआई  एशिया कप को पूरी तरह से न्यूट्रल वेन्यू में शिफ्ट करने के बारे में विचार कर रहा है. जिसके बीच खबर आ रही है कि 28 मई को आईपीएल के फाइनल के बाद एशिया कप के अधिकारियों की मीटिंग हो सकती है. आपको जानकारी के लिए बता दें इस बार का एशिया कप पाकिस्तान में होने जा रहा था. लेकिन बीसीसीआई इस बात को लेकर रजामंद नहीं है. 

बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने क्या कहा?

एशिया कप को लेकर बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने कहा- "बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के संबंधित अध्यक्ष 28 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले आईपीएल 2023 के फाइनल की शोभा बढ़ाएंगे. हम एशिया कप के संबंध में भविष्य की कार्रवाई की रूपरेखा तैयार करने के लिए उनके साथ चर्चा करेंगे." इस मीटिंग से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद बीसीसीआई पाकिस्तान के सुझाए हाईब्रिड मॉडल से राजी नहीं है.

आपको जानकारी के लिए बता दें पाकिस्तानी मीडिया ने रिपोर्ट किया था कि बीसीसीआई हाइब्रिड मॉडल को लेकर रजामंद हो गया है. इस मॉडल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नजम सेठी ने बीसीसीआई के सामने रखा था. जिसमें टीम इंडिया के साथ होने वाले मैच एक न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जाने की बात कही गई थी.

वर्ल्ड कप को लेकर विवाद

एशिया कप में शामिल ना होने की बात को लेकर पाकिस्तान में बड़ा बवाल हुआ था. इसके बाद पीसीबी ने कहा था कि अगर भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान में नहीं खेलने आती है तो पाक क्रिकेट टीम भी भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेगी. काफी वक्त से ये विवाद सुलझा नहीं है. अब इस मामले में बीसीसीआई का साफ रुख आना बाकि जो आईपीएल 2023 के फाइनल के बाद ही आएगा.

Trending news