समुंद्र किनारे करना चाहते है शादी? तो ये बीच बना देंगी आपके खास दिन को यादगार

Raj Rani
Jun 13, 2024

Wedding Days

हर शादी अनोखी और खूबसूरत होती है. जो कपल अपने प्यार का जश्न सूरज, रेत और समुद्र के बीच मनाना चाहते हैं, उनके लिए भारत में ये खूबसूरत बीच वेडिंग डेस्टिनेशन हैं.

Goa

गोवा भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले बीच वेडिंग डेस्टिनेशन में से एक है. यह जगह अपने खूबसूरत बीच के लिए मशहूर है, जहां खूबसूरत शादियां की जा सकती हैं.

Lakshadweep Islands

लक्षद्वीप द्वीप समूह उन जोड़ों के लिए एकदम सही है जो समुद्र तट पर शादी का एक बेहतरीन अनुभव चाहते हैं. अपने क्रिस्टल-क्लियर पानी, सफ़ेद रेतीले समुद्र तटों और जीवंत समुद्री जीवन के साथ, ये द्वीप रोमांटिक समारोह के लिए एक जादुई जगह है.

Gokarna, Karnataka

गोकर्ण समुद्र तट पर होने वाली शादियों के लिए एक गंतव्य के रूप में लोकप्रिय हो रहा है. अपने शांत वातावरण और ओम बीच और कुडले बीच जैसे प्राचीन समुद्र तटों के साथ, यह जोड़ों को वचनों का आदान-प्रदान करने के लिए एक शांत और अंतरंग वातावरण प्रदान करता है.

Daman and Diu

दमन और दीव का केंद्र शासित प्रदेश भारत के कुछ सबसे खूबसूरत समुद्र तटों का घर है. कपल अपने खास दिन को लहराते ताड़ के पेड़ों और अरब सागर की पृष्ठभूमि में मनाने के लिए समुद्र तट के किनारे कई रिसॉर्ट और स्थानों को चुन सकते हैं.

Puducherry

पुडुचेरी, अपनी फ्रांसीसी औपनिवेशिक वास्तुकला और प्राचीन समुद्र तटों के साथ, एक रोमांटिक शादी के लिए एकदम सही पुराने जमाने का आकर्षण पेश करता है. कपल के लिए "आई डू" कहने के लिए यह एकदम सही जगह है.

Mahabalipuram, Tamil Nadu

महाबलीपुरम अपने प्राचीन मंदिरों और सुनहरी रेतीले समुद्र तटों के साथ समुद्र तट पर शादी के लिए एक अनूठी जगह प्रदान करता है. जोड़े जटिल नक्काशीदार स्मारकों की पृष्ठभूमि के सामने विवाह बंधन में बंध सकते हैं.

Kovalam, Kerala

कोवलम के समुद्र तट पर कई खूबसूरत समुद्र तट हैं. कोवलम समुद्र तट पर होने वाली शादियों के लिए मशहूर है, यहां से अरब सागर का मनमोहक नजारा दिखाई देता है.

Alleppey, Kerala

अलेप्पी में खूबसूरत समुद्र तट भी हैं जो अंतरंग शादियों के लिए आदर्श हैं. जोड़े रेतीले तटों पर या बैकवाटर के शांत पानी से घिरे पारंपरिक हाउसबोट पर बैठकर अपनी शादी की शपथ ले सकते हैं और दिन को यादगार बना सकते हैं.

Varkala, Kerala

वर्कला अरब सागर के ऊपर अपनी शानदार चट्टानों के लिए जाना जाता है. जोड़े लुभावने दृश्यों और शांत वातावरण के बीच अपने प्यार का जश्न मनाने के लिए चट्टानों के ऊपर बने रिसॉर्ट या समुद्र तट के किनारे की जगहों को अपने स्पेशल दिन के लिए चुन सकते हैं.

Andaman

अंडमान में रोमांटिक बीच वेडिंग के लिए खूबसूरत माहौल प्रदान करता है. जोड़े स्वराज द्वीप (हैवलॉक द्वीप) या शहीद द्वीप (नील द्वीप) जैसे द्वीपों पर शादी की शपथ ले सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story