Himachal Pradesh Weather: बिलासपुर में टूटा ठंड का रिकॉर्ड, बारिश न होने से लोग हो रहे परेशान
Advertisement

Himachal Pradesh Weather: बिलासपुर में टूटा ठंड का रिकॉर्ड, बारिश न होने से लोग हो रहे परेशान

Himachal Pradesh: बिलासपुर में बरसात ना होने से हर ओर कोहरा छाया हुआ. चारों ओर धुंध छाने की वजह से विजिबलिटी कम हो गई है. वाहन चालकों को भी ड्राइव करने में परेशानी हो रही है. चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे 205 और बिलासपुर में कोहरे की घनी चादर छाई हुई है. 

 

Himachal Pradesh Weather: बिलासपुर में टूटा ठंड का रिकॉर्ड, बारिश न होने से लोग हो रहे परेशान

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: जनवरी का महीना चल रहा है. हर साल की तरह इन दिनों भी पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी है. ऐसे में दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में धुंध छाई हुई है. कहीं भी सूरज की एक किरण नजर नहीं आ रही है. आए दिन ठिठुरन भी बढ़ती जा रही है. कड़कड़ाती ठंड में लोगों का घर से निकलना तक मुश्किल हो गया है. 

दिल्ली में यह दर्ज किया गया न्यूनतम तापमान
भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली के कई इलाकों में 5 जनवरी को न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. जबकि 4 जनवरी को दिल्ली के ज्यादातर इलाकों का न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया था. राजधानी में इन दिनों कोहरे की घनी चादर छाई हुई है.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: युवक को MBBS में दाखिला लेना पड़ गया भारी, PTM क्लियर न होने पर दिया था NEET

बिलासपुर में टूटा ठंड का रिकॉर्ड
वहीं, हिमाचल प्रदेश के निचले इलाकों में काफी समय से बारिश ना होने की वजह से हर ओर बस कोहरा ही कोहरा नजर आ रहा है. अगर बिलासपुर की बात की जाए तो यहां ठंड ने कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जिले का न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच चुका है. ऐसा पहली बार हुआ जब जनवरी में भी बारिश के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. बिलासपुर शहर से लेकर चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे 205 तक हर ओर कोहरा ही कोहरा नजर आ रहा है, जिसकी वजह से विजिबलिटी कम हो गई है. ऐसे में वाहन चालकों को ड्राइव करने में भी परेशानी हो रही है. छात्रों को भी स्कूल जाने में परेशान होना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें- NSUI से हुई थी कुलदीप सिंह पठानिया के राजनीतिक सफर की शुरुआत, आज बने हिमाचल विधानसभा के अध्यक्ष

जल्द बारिश होने की उम्मीद
स्थानीय लोगों का कहना है कि लगातार बढ़ रही इस ठंड से बचने के लिए उन्हें अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. गहरे कोहरे के चलते विजिबलिटी काफी हद तक कम हो गई है, जिससे वाहन चलाने के साथ-साथ सफर करने में कोई अनहोनी का डर सता रहा है. इन लोगों का कहना है कि उन्हें  उम्मीद है कि आने वाले समय में खूब बारिश होगी और उन्हें कोहरे की मार से जल्द ही राहत मिलेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news