हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर तेज हुईं सरगर्मियां, रूप सिंह ठाकुर ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप
Advertisement

हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर तेज हुईं सरगर्मियां, रूप सिंह ठाकुर ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप

Himachal assembly election 2022: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं. चुनाव के मद्देनजर अब हर छोटा-बड़ा राजनीतिक दल सक्रिय हो चुका है. इस बीच पूर्व वन मंत्री एवं प्रदेश भाजपा के संस्थापक सदस्य रूप सिंह ठाकुर और उनके बेटे अभिषेक ठाकुर ने कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. 

हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर तेज हुईं सरगर्मियां, रूप सिंह ठाकुर ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप

कोमल लता/मंडी: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर माहौल गर्माता जा रहा है. मंडी जिला के विधानसभा क्षेत्र सुंदरनगर में चुनाव को लेकर अब तिकोना मुकाबला शुरू हो गया है. पूर्व वन मंत्री एवं प्रदेश भाजपा के संस्थापक सदस्य रूप सिंह ठाकुर के बेटे अभिषेक ठाकुर ने बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ने का शंखनाद कर दिया है. अभिषेक ठाकुर ने चुनावी ताल ठोक शक्ति प्रदर्शन करते हुए राजनितिक हलचल बढ़ा दी है. कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री रूप सिंह ठाकुर ने भी अपने बेटे के पक्ष में लोगों से समर्थन मांगा है. 

पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल गुट से संबंधित हैं रूप सिंह ठाकुर
बता दें, प्रदेश का विधानसभा क्षेत्र सुंदरनगर राजनीतिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है. वर्तमान में प्रदेश भाजपा महामंत्री और युवा विधायक राकेश जंवाल इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. विधायक राकेश जंवाल की संगठन में मजबूत पकड़ होने के साथ-साथ सीएम जयराम ठाकुर और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी उनके नजदीकी संबंध हैं. रूप सिंह ठाकुर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल गुट से संबंधित हैं.

ये भी पढ़ें- Shimla assembly seat: शिमला शहरी विधानसभा सीट पर अब तक किसकी रही है दावेदारी, जानें इतिहास

रूप सिंह ठाकुर ने कांग्रेस पर साधा निशाना
पूर्व मंत्री रूप सिंह ठाकुर ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र सुंदरनगर का उन्हें 6 बार प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है. अपने कार्यकाल में उन्होंने इस क्षेत्र में हर जगह विकास कराया. रूप सिंह ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि इस क्षेत्र से कांग्रेस के पूर्व विधायक आलोचना के लायक भी नहीं हैं. दो बार क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने के बावजूद भी उनके कार्यकाल में विकास कार्य शून्य रहा है. 

ये भी पढ़ें- Himachal assembly election: शिमला ग्रामीण विधानसभा सीट पर कभी नहीं खिला कमल, कांग्रेस ने लहराया अपना परचम

रूप सिंह ठाकुर ने बीजेपी पर लगाया गंभीर आरोप 
इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि साल 2017 में उन्होंने चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर ली थी, लेकिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रामलाल और मंगल पांडे की ओर से उन्हें दिल्ली बुलाकर बड़ी जिम्मेदारी देने की बात कही गई थी. वे चुनाव के दौरान पार्टी उम्मीदवार राकेश जंवाल के पक्ष में 100 से अधिक रैलियों में साथ भी रहे, लेकिन भाजपा द्वारा सुंदरनगर से चुनाव जीतने के बाद उनका पार्टी में तिरस्कार किया जाने लगा और लगातार उनकी अनदेखी की गई. 

अभिषेक ठाकुर ने भी बीजेपी पर लगाया आरोप
वहीं, पूर्व मंत्री रूप सिंह के बेटे अभिषेक ठाकुर ने कहा कि साल 2012 में बीजेपी ने उनके पिता का टिकट काट दिया था. उन्हें बतौर निर्दलीय चुनाव लड़कर भाजपा के उम्मीदवार को तीसरा स्थान मिला था. इसके बाद उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया. इसके बाद एक बार फिर साल 2017 लोकसभा चुनाव में कमिटमेंट हुई, लेकिन पार्टी का साथ देने के बावजूद उन्हें एक बार फिर पार्टी में तिरस्कार झेलना पड़ा. 

WATCH LIVE TV

Trending news