बाबा Ramdev की कंपनी को लगा तगड़ा झटका, 17 फीसदी लुढ़के शेयर
Advertisement

बाबा Ramdev की कंपनी को लगा तगड़ा झटका, 17 फीसदी लुढ़के शेयर

कंपनी द्वारा FPO का प्राइस बैंड तय किए जाने के बाद कंपनी के शेयर में इतनी भारी गिरावट दर्ज की गई.  कंपनी के शेयर में आज भारी गिरावट देखने को मिली. शुरुआती कारोबार में ये 17 फीसदी गिर गया. 

photo

चंडीगढ़- बाबा रामदेव (Baba Ramdev) की कंपनी रुचि सोया (Ruchi Soya) के शेयर (Ruchi Soya Share Price) सोमवार को शुरुआती कारोबार में 17 फीसदी तक गिर गए.

बता दें कि कंपनी द्वारा FPO का प्राइस बैंड तय किए जाने के बाद कंपनी के शेयर में इतनी भारी गिरावट दर्ज की गई.  कंपनी के शेयर में आज भारी गिरावट देखने को मिली. शुरुआती कारोबार में ये 17 फीसदी गिर गया. 

पिछले कारोबारी सत्र में रुचि सोया के शेयर का भाव 1004.45 रुपये पर बंद हुआ था, जबकि सप्ताह के पहले कारोबारी दिन इसकी शुरुआत 831 रुपये पर हुई. 

FPO का प्राइस बैंड तय किए जाने के बाद कंपनी के शेयर में गिरावट दर्ज की गई. बता दें कि FPO के जरिए रुचि सोया के प्रमोटर अपनी हिस्सेदारी घटाएंगे. नियमों के अनुसार ऐसा करना जरूरी है. 

इस फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर के जरिए कंपनी की योजना 4,300 करोड़ रुपये जुटाने की है. यह FPO 24 मार्च को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा. इसे सब्सक्राइब करने की आखिरी तारीख 28 मार्च, 2022 है.

कंपनी को अगस्त में एफपीओ को लेकर मार्केट रेगुलेटर सेबी की मंजूरी मिल गई थी. कंपनी ने जून 2021 में ड्राफ्ट रेड हेयरिंग प्रॉस्पेक्ट्स (DRHP) जमा किया था.

बता दें कि रामदेव की कंपनी रुचि सोया फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर 24 मार्च को खुलने जा रहा है.यह सब्सक्रिप्शन के लिए 28 मार्च तक खुला रहेगा.

पतंजलि ने 2019 में रुचि सोया (Ruchi Soya) का अधिग्रहण किया था. कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट इस कंपनी का अधिग्रहण इंसॉल्वेंसी प्रोसेस के जरिए किया था. 

Trending news