Valentines Week: अगर आप करने वाले हैं किसीको प्रपोज, तो जान लें ये खास टिप्स
Advertisement

Valentines Week: अगर आप करने वाले हैं किसीको प्रपोज, तो जान लें ये खास टिप्स

प्यार का इजहार करने का वैसे तो कोई खास दिन या कोई खास समय तय नहीं होता. आप जब चाहें अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं, लेकिन फिर भी हर किसी को फरवरी महीने यानी वैलेंटाइन सीजन (Valentines Week) का इंतजार रहता है.

Valentines Week: अगर आप करने वाले हैं किसीको प्रपोज, तो जान लें ये खास टिप्स

Propose Day: प्यार का इजहार करने का वैसे तो कोई खास दिन या कोई खास समय तय नहीं होता. आप जब चाहें अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं, लेकिन फिर भी हर किसी को फरवरी महीने यानी वैलेंटाइन सीजन (Valentines Week) का इंतजार रहता है. जी हां, फरवरी महीने के दूसरे सप्ताह में ही वैलेंटाइन सीजन की शुरुआत हो जाती है.

अब साल 2022 के वैलेंटाइन सीजन की शुरुआत हो चुकी है. रोज डे (Rose Day) के बाद आज दूसरे दिन यानी प्रपोज डे है. ऐसे में अगर आप किसी को प्रपोज करने का सोच रहे हैं, तो आज हम आपको बताएंगे कुछ खास टिप्स. इसी के साथ जानते हैं कि प्रपोज जे क्यों और कब से मनाया जाता है. 

क्यों मनाया जाता है प्रपोज डे?

रोज डे के अगले दिन यानी 8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जाता है. इस दिन को बेहद खास माना जाता है. लोग इस दिन का बेसबरी से इंतजार करते हैं. इस दिन हर कोई अपने क्रश से अपने प्यार का इजहार करता है. इसीलिए लोग इस दिन अपने क्रश को प्रपोज करते हैं.

ये भी पढ़ेंः महाभारत के 'भीम' प्रवीण कुमार ने 74 साल की उम्र में ली अंतिम सांस, पंजाब सरकार को लेकर जताई थी नाराजगी

ऐसे करें अपने प्यार का इजहार

प्रपोज डे पर अपने क्रश से प्यार का इजहार करना ही काफी नहीं है. यह जरूरी नहीं कि आपके प्रपोज कर देने भर से सामने वाला आपके प्रपोजल को एक्सेप्ट कर ले. इसके लिए उसे खुश करना बेहद जरूरी है. तभी आपकी बात आगे बढ़ सकती है. इसके लिए आप अपने क्रश को प्रपोज करते वक्त सुंदर ताजे फूलों का एक गुलदस्ता अपने साथ जरूर लेकर जाएं. इसके अलावा उनके खाने की मनपसंद चीज भी अपने साथ लेकर जरूर जाएं. वो कहते हैं पेट से होकर गुजरता है प्यार. तो बस इतना ही करें.

WATCH LIVE TV

Trending news