PM Narendra Modi को 'सेंगोल' सौंपने वाले मदुरै अधीनम के पुजारी ने 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर कही बड़ी बात
Advertisement

PM Narendra Modi को 'सेंगोल' सौंपने वाले मदुरै अधीनम के पुजारी ने 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर कही बड़ी बात

Madurai Adheenam Head Priest Sri Harihara Desika Swamigal on PM Narendra Modi news: 14 अगस्त, 1947 को देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू द्वारा ऐतिहासिक राजदंड 'सेंगोल' प्राप्त किया गया था और वही 'सेंगोल' 28 मई को मदुरै अधीनम के प्रधान पुजारी द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी को सौंपा जाएगा. 

PM Narendra Modi को 'सेंगोल' सौंपने वाले मदुरै अधीनम के पुजारी ने 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर कही बड़ी बात

Madurai Adheenam Head Priest Sri Harihara Desika Swamigal on PM Narendra Modi news: नए संसद भवन का उद्घाटन (New Parliament Building Inauguration) 28 मई को होने जा रहा है. इस दौरान मदुरै अधीनम के मुख्य पुजारी, श्री हरिहर देसिका स्वामीगल, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'सेंगोल' (Sengol news) भेंट करेंगे, उन्होंने 2024 लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर एक बड़ी बात कह दी. उन्होंने कहा कि "नरेंद्र मोदी को 2024 में फिर से पीएम के रूप में वापस आना चाहिए." 

मदुरै अधीनम के 293वें प्रधान पुजारी, श्री हरिहर देसिका स्वामीगल, द्वारा 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे और उन्हें राजदंड 'सेंगोल' (Sengol news) भेंट करेंगे. 

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में बात करते हुए श्री हरिहर देसिका स्वामीगल ने कहा कि पीएम मोदी को दुनिया के हर कोने से सराहना मिली है और देश में सब को उन पर गर्व है. 

न्यूज़ एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए, श्री हरिहर देसिका स्वामीगल ने कहा, "पीएम मोदी ऐसे नेता हैं, जिन्हें दुनिया भर से सराहना मिली है. वह लोगों के लिए अच्छे काम कर रहे हैं और 2024 में भी उन्हें फिर से पीएम बनना चाहिए और लोगों का मार्गदर्शन करना चाहिए. हम सब को बहुत गर्व है क्योंकि विश्व के कई बड़े नेता हमारे पीएम मोदी की सराहना कर रहे हैं." 

यह भी पढ़ें: Rs 75 coin in India launch date news: भारत में इस दिन लॉन्च होगा 75 रुपये का सिक्का

उन्होंने यह भी कहा कि वह नए संसद भवन के उद्घाटन (New Parliament Building Inauguration) के मौके पर पीएम मोदी से मिलेंगे और उन्हें 'सेंगोल' भेंट करेंगे. बता दें कि अंग्रेजों से भारत में सत्ता के हस्तांतरण के प्रतीक का प्रतिनिधित्व करने के लिए 14 अगस्त, 1947 को देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू द्वारा ऐतिहासिक राजदंड 'सेंगोल' प्राप्त किया गया था और वही 'सेंगोल' 28 मई को मदुरै अधीनम के प्रधान पुजारी द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी को सौंपा जाएगा. 

फिलहाल 2024 लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर राजनीतिक माहौल गरम होना शुरू हो गया है और सभी पार्टियां अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. 

यह भी पढ़ें: New Parliament Building: आखिर कैसे अचानक से सामने आया सेन्गोल, जानें क्या है पंडित नेहरू से कनेक्शन

(For more news apart from Madurai Adheenam Head Priest Sri Harihara Desika Swamigal on PM Narendra Modi news, stay tuned to Zee PHH)

Trending news