जब हिरण को लेकर पेड़ पर चढ़ा तेदुआ, कभी नही देखा होगा ऐसा नजारा
Advertisement

जब हिरण को लेकर पेड़ पर चढ़ा तेदुआ, कभी नही देखा होगा ऐसा नजारा

अलवर के सरिस्का बाघ अभ्यारण में एक तेंदुआ हिरण का शिकार कर पेड़ पर चढ़ गया. पेड़ पर जाने के बाद तेंदुए ने हिरण को खाना शुरू कर दिया. इस नजारे को वहां पर गए एक टूरिस्ट ने अपने कैमरे में कैद कर लिया.

photo

चंडीगढ़- तेंदुए और हिरण के पकड़म-पकड़ाई का खेल काफी समय से चला आ रहा है. अक्सर ये सुनने को मिलता है कि तेंदुए ने हिरण का शिकार कर हिरण को खा लिया. फूड़ चेन की वजह से इसे रोका भी नही जा सकता क्योंकि अपनी भूख को मिटाना हर जीव का अधिकार है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रही हैं. 

पेड़ पर चढ़ गया तेंदुआ-

तेंदुए और हिरण की भागम-भाग अकसर जंगल में देखने को मिलती है, लेकिन राजस्थान के अलवर के सरिस्का बाघ अभ्यारण में एक तेंदुआ हिरण का शिकार कर पेड़ पर चढ़ गया. पेड़ पर जाने के बाद तेंदुए ने हिरण को खाना शुरू कर दिया. इस नजारे को वहां पर गए एक टूरिस्ट ने अपने कैमरे में कैद कर लिया.

शिकार करते हुए देख टूरिस्ट की खुशी-

बता दें कि वहां आए पर्यटक ने इस नजारे को पहली बार देखा था. सरिस्का गाइड श्यामसुंदर ने बताया कि इस तरह का नजारा बहुत कम देखने को मिलता है. तेंदुए को शिकार करते हुए देख टूरिस्ट की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. जिसके बाद उसने इसे अपने कैमरे मे कैद कर लिया.

बता दें कि तेंदुआ जिस हिरण को लेकर पेड़ पर चढ़ा था वो हिरण तेंदुए के वजन के बराबर का था. जिससे ये साबित होता है कि तेंदुए काफी ताकतवर है. सरिस्का बाघ अभयारण्य में काफी संख्या में तेंदुए मौजूद हैं. इसके अलावा घूमने आने वाले पर्यटकों को तेंदुए की साइटिंग भी आम देखने को मिलती है.

Trending news