Skin Care: कोमल त्वचा की गारंटी, बस अपनाएं ये 5 दैनिक आदतें
Advertisement

Skin Care: कोमल त्वचा की गारंटी, बस अपनाएं ये 5 दैनिक आदतें

Skin Care:आकर्षक त्वचा को वापस पाने के लिए हम न जानें क्या क्या करते हैं, लेकिन बढ़ती उम्र के साथ हमारी सुंदरता फीकी पड़ जाती है.

photo

चंडीगढ़- अगर आप अपने बचपन की कोमल त्वचा को याद करते हैं, तो समय आ गया है कि आप अपनी जीवन शैली में कुछ बदलाव करें. उस आकर्षक त्वचा को वापस पाने के लिए हम न जानें क्या क्या करते हैं, लेकिन बढ़ती उम्र के साथ हमारी सुंदरता फीकी पड़ जाती है.

उम्र बढ़ने के अलावा, एक अपर्याप्त जीवन शैली भी त्वचा की समस्याओं को बढ़ा देती है. हमने 5 दैनिक आदतों को सूचीबद्ध किया है जो आपको बचपन की कोमल त्वचा पाने के लिए मदद करेगी.

सीटीएम
स्वस्थ त्वचा की दिशा में पहला और सबसे सरल कदम नियमित रूप से सफाई, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग है.

स्वस्थ खाओ
स्वस्थ त्वचा संतुलित आहार का परिणाम है. हम जो भोजन करते हैं वो हमारे शरीर के स्वस्थ कामकाज के लिए बिल्डिंग ब्लॉक्स प्रदान करता है. हमारे आहार का हमारी त्वचा के स्वास्थ्य से संबंध है. भोजन में पाए जाने वाले पोषक तत्व, खनिज और प्रोटीन कोलेजन उत्पादन और स्वस्थ कोशिका झिल्ली का समर्थन करते हैं, और त्वचा को यूवी जोखिम जैसे हानिकारक तनावों से बचाते हैं.

मुस्कुराओ
जब हम मुस्कुराते हैं तो रक्त प्रवाह बेहतर होता है, और त्वचा को अधिक ऑक्सीजन और पोषक तत्व प्राप्त होते हैं. ये आपको वैकल्पिक रूप से एक स्वस्थ रंग विकसित करने में मदद कर सकता है. यह आपको तनाव मुक्त भी छोड़ देता है जिससे आप खुश और चमकदार दिखते हैं.

पानी पीना
इसमें कोई आश्चर्य नहीं, जल को जीवन का अमृत कहा जाता है. हमारे शरीर में 70% पानी है, इसलिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीना आपकी त्वचा को स्वस्थ और हाइड्रेटेड रखने का सबसे आसान तरीका है. पर्याप्त पानी पीने से हमारे शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद मिलती है, पिंपल्स और मुंहासों को रोका जा सकता है.

तो अगर आप कोमल और सुखी त्वचा की चाहत रखें, तो बुनियादी बातों से शुरुआत करना न भूलें.

Trending news