Operation Amritpal singh: कनाडा केसरी में खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल के समर्थन में उतरे लोग
Advertisement

Operation Amritpal singh: कनाडा केसरी में खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल के समर्थन में उतरे लोग

Operation Amritpal singh: खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी को लेकर पंजाब पुलिस अलर्ट मोड़ पर है. कई जांच एजेंसियां भी इस मामले की लगातार जांच कर रही हैं. वहीं कनाडा केसरी में अमृतपाल के समर्थन में कई लोग सड़कों पर उतरकर अमृतपाल का 
समर्थन करते हुए तोड़फोड़ कर रहे हैं.

 

Operation Amritpal singh: कनाडा केसरी में खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल के समर्थन में उतरे लोग

अमित भारद्वाज: 'वारिस पंजाब दे' का प्रमुख और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने भगोड़ा घोषित कर दिया है. आज इस मामले में कार्रवाई का चौथा दिन है. चार दिन बाद भी अमृतपाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. राज्य की पुलिस लगातार अमृतपाल को पकड़ने की कोशिश कर रही है. इसके लिए राज्य से सटी सीमाओं पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है और इन सीमाओं से निकलने वाले वाहनों की सख्ती से जांच की जा रही है. इसके साथ ही राज्य के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं.  

दो लोगों को गिरफ्तार कर भेजा गया असम के डिब्रूगढ़ कारागार 
वहीं, पंजाब पुलिस द्वारा दो खालिस्तानी समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है जो अमृतपाल के सहयोगी थे. इन्हें असम के डिब्रूगढ़ कारागार में ले जाया गया है. सूत्रों के अनुसार, दोनों को असम के जोरहाट स्थित सैन्य हवाई अड्डे तक वायु सेना के विशेष विमान से लाया गया. इसके बाद इन्हें सड़क मार्ग से कड़ी सुरक्षा के बीच डिब्रूगढ़ कारागार में पहुंचाया गया. डिब्रूगढ़ कारागार की सुरक्षा में असम पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बल के कमांडो तैनात किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- Amritpal singh को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने ड्रोन से मुहैया कराए हथियार ओर गोला बारूद

दिल्ली और चंड़ीगढ़ से पंजाब भेजी गईं NIA की टीम 
सूत्रों के मुताबिक, जांच एजेंसी एनआईए की टीम इस मामले में हथियारों की सप्लाई, विदेशों से लिंक, फंडिंग और आईएसआई से लिंक की जांच कर रही है. रविवार को ही एनआईए की 5 टीमें जांच के लिए पंजाब पहुंच गई थीं जबकि 4 अन्य टीम सोमवार को पंजाब पहुंची. इनमें से 8 टीमें दिल्ली से और 1 टीम चंडीगढ़ से आई है. 

पंजाब पुलिस ने NIA को भेजी अमृतपाल के 458 करीबियों की लिस्ट 
सूत्रों के मुताबिक पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह के 458 करीबियों की पहचान कर एनआईए को लिस्ट सौंप दी है, जिन्हें ए, बी और सी कैटेगरी में बांटा गया है. 'ए' कैटेगरी में 142 लोग हैं जो 24 घंटे अमृतपाल के साथ रहते थे. 'बी' कैटेगरी में 213 लोग हैं जो फाइनेंस और संगठन का काम देखते थे. अन्य लोगों को 'सी' कैटेगरी में रखा गया है. जांच में यह भी सामने आया है कि 6 फाइनेंस कंपनियों से करोड़ों का ट्रांजेक्शन हुआ था. 

ये भी पढ़ें- Amritpal Singh news: कौन है 'फरार' अमृतपाल सिंह, जिसे लेकर हिमाचल प्रदेश में भी जारी किया गया अलर्ट

पंजाब पुलिस, काउंटर इंटेलिजेंस और एंटी गैंगस्टर्स टास्क फोर्स की 28 टीमें कर रही जांच
बता दें, जालंधर, होशियारपुर और नवां शहर की 6 फाइनेंस कंपनियों की पहचान की गई है, जिनसे पिछले साल 20 अगस्त से लेकर अब तक करोड़ों रुपये की ट्रांजेक्शन हुई है. जालंधर के दो हवाला कारोबारियों की भी पहचान हुई है, जिनकी तलाश जारी है. वहीं पंजाब पुलिस और काउंटर इंटेलिजेंस, एंटी गैंगस्टर्स टास्क फोर्स की 28 टीमें भी जांच में जुटी हैं. अब तक की जांच में सामने आया है कि अमृतपाल ने जिस आनंदपुर खालसा फौज का गठन किया था, उसके लिए 33 बुलेटप्रूफ जैकेट खरीदी थीं जो उसने दिल्ली से मंगवाई थीं. इन जैकेट पर 'एकेएफ' का निशान भी बनाया गया था. 

कनाडा केसरी में खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल के समर्थन में उतरे लोग
वहीं, कनाडा केसरी में लोग खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल के समर्थन में उतर आए हैं. उन्होंने कई जगह तोड़फोड़ भी की है. कनाडा के ताज पार्क में काउंसलेट के फंक्शन में भी खूब हंगामा किया गया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news