IPL Auction 2022 : क्रिस गेल समेत ये धाकड़ खिलाड़ी अगले आईपीएल से बाहर, BCCI ने जारी की पूरी लिस्ट
Advertisement

IPL Auction 2022 : क्रिस गेल समेत ये धाकड़ खिलाड़ी अगले आईपीएल से बाहर, BCCI ने जारी की पूरी लिस्ट

IPL Auction 2022 : BCCI ने बताया कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 प्लेयर की नीलामी सूची में कुल 590 क्रिकेटरों को शामिल किया गया है. खिलाड़ियों की नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलूरु में होगी.

IPL Auction 2022 : क्रिस गेल समेत ये धाकड़ खिलाड़ी अगले आईपीएल से बाहर, BCCI ने जारी की पूरी लिस्ट

नई दिल्ली : IPL Auction 2022 : क्रिस गेल समेत ये धाकड़ खिलाड़ी अगले आईपीएल से बाहर, BCCI ने जारी की पूरी लिस्ट इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का सीजन शुरू होने से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने क्रिकेट प्रेमियों को बड़ा झटका दिया है. बीसीसीआई ने आज उन प्लेयर्स की सूची जारी की, जिन्हें आईपीएल ऑक्शन में जगह नहीं मिली. 

नीलामी सूची में 590 क्रिकेटर

BCCI ने बताया कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 प्लेयर की नीलामी सूची में कुल 590 क्रिकेटरों को शामिल किया गया है. खिलाड़ियों की नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलूरु में होगी. 

ऑक्शन में सबसे ज्यादा बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है. 48 खिलाड़ियों ने खुद को इस ब्रेकेट में रखने का फैसला किया है. इसी तरह 1.5 करोड़ रुपये के रिज़र्व प्राइस वाली सूची में 20 खिलाड़ी हैं, जबकि 34 खिलाड़ी 1 करोड़ रुपये रिजर्व प्राइस वाली सूची का हिस्सा हैं. आईपीएल ऑक्शन के लिए पंजीकृत 590 खिलाड़ियों में से 228 कैप्ड, 355 अनकैप्ड और 7 खिलाड़ी सहयोगी देशों के हैं.

इस बार आईपीएल ऑक्शन लिस्ट ( IPL Auction List) से वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर क्रिस गेल (​Chris Gayle) और इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) अनुपस्थित हैं. क्रिस गेल पिछली बार पंजाब टीम की ओर से खेले थे. आईपीएल के सबसे बड़े सितारों में से एक माने जाने वाले गेल 2022 की नीलामी प्रक्रिया में शामिल नहीं हुए हैं. 

क्रिस गेल लगा चुके हैं 6 शतक  

आईपीएल मुकाबलों में क्रिस गेल ने सबसे ज्यादा छह शतक लगाए हैं. कुल 142 मैचों में 4965 रन के साथ गेल इस टूर्नामेंट के इतिहास में अब तक के सातवें सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. इसके अलावा आल राउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स भी आगामी आईपीएल से बाहर रहेंगे. 

WATCH LIVE TV 

इसलिए बेन स्टोक्स नहीं खेलेंगे  

ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक इंग्लैंड की एशेज सीरीज में 4-0 की शर्मनाक हार के बाद स्टोक्स आईपीएल नीलामी में अपना नाम दर्ज नहीं करेंगे. इसके बजाय स्टोक्स (Ben Stokes) काउंटी क्रिकेट खेल सकते हैं. पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम की ओर से खेलते समय वह क्षेत्ररक्षण के दौरान उंगली में चोट लगने के कारण मौका चूक गए थे. 

मिशेल स्टार्क भी ऑक्शन से नदारद

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) भी नीलामी से नदारद हैं. उनकी टीम के साथी स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और टेस्ट कप्तान पैट कमिंस और अगस्त में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से बाहर हुए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी इस लिस्ट में मौजूद हैं. हालांकि खबर यह भी है कि कि वह 2023 सीजन से ही उपलब्ध हो पाएंगे. 

बावुमा का करिश्मा भी नहीं दिखेगा 

इसी तरह दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रेसी वैन डेर डूसेन भी आईपीएल ऑक्शन में मौजूद रहेंगे, जबकि सीमित ओवरों के कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) 2022 के आई पीएल से बाहर रहेंगे. दोनों ने हाल ही में भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट और वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को जिताने में एक अभिन्न भूमिका निभाई थी. 

 

Trending news