सावन शिवरात्रि पर सुबह 4 बजे से दिखा श्रद्धालुओं का तांता, फूलों और रंगीन लाइट से सजाया गया मंदिर
Advertisement

सावन शिवरात्रि पर सुबह 4 बजे से दिखा श्रद्धालुओं का तांता, फूलों और रंगीन लाइट से सजाया गया मंदिर

सावन शिवरात्रि के पावन अवसर पर शिव मंदिरों में शुक्रवार सुबह से बम-बम भोले के जयकारों की गूंज सुनाई दी. महाशिवरात्रि को लेकर मंदिरों को भव्य रूप से सजाया गया. 

सावन शिवरात्रि पर सुबह 4 बजे से दिखा श्रद्धालुओं का तांता, फूलों और रंगीन लाइट से सजाया गया मंदिर

विजय कुमार/सिरसाः सावन शिवरात्रि के पावन अवसर पर शिव मंदिरों में शुक्रवार सुबह से बम-बम भोले के जयकारों की गूंज सुनाई दी. महाशिवरात्रि को लेकर मंदिरों को भव्य रूप से सजाया गया. आज सुबह 4 बजे से श्रद्धालु मंदिरों में भगवान शिव के दर्शन के लिए पहुंचे. शिव मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता देखने को मिला.

मंदिरों और शिवालयों में खासी भीड़ देखने को मिली. व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मंदिर प्रबंधकों की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. महाशिवरात्रि पर्व के लिए मंदिरों और शिवालयों को फूलों और रंगीन लाइटें से विशेष रूप से सजाया गया है. डबवाली रोड स्थित सालासर धाम मंदिर, मुलतानी कॉलोनी स्थित शिव मंदिर, सीएमके कॉलेज रोड स्थित दुर्गा मंदिर, भादरा बाजार स्थित शिव मंदिर, सरसाई नाथ डेरा, तारा बाबा कुटिया, नौहरिया बाजार राधा-कृष्ण मंदिर, सनातन धर्म मंदिर, बंसीवट मंदिर, खाटू श्याम धाम, शिवपुरी स्थित शिव मंदिर के अलावा शहर के कई मंदिरों को लड़ियां लगाकर सजाया गया है.

ये भी पढ़े: सावन शिवरात्रि आज 2021: ये राशि वाले जातक आज के दिन इन चीजों से करें रुद्राभिषेक, शिव की बरसेगी कृपा

तो वहीं, शिव चौक को महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में फूलों से सुसज्जित भव्य रूप से सजाया गया है. भक्त मंदिरों में भगवान शिव को गंगाजल, दूध, भांग-धतुरा, शहद, गन्ने का रस आदि से जलाभिषेक किया और अपने परिवार की सुख समृद्धि के लिए भगवान शिव से कामना की हैं. सालासर धाम मंदिर के पुजारी जवाहर लाल ने बताया कि महाशिवरात्रि पर्व के लिए शिव भक्तों में खासा उत्साह है. सावन शिवरात्रि को लेकर सुबह 4 बजे से ही शिव भक्त मंदिर में आ रहे है और शिव भगवान् की पूजा कर रहे है. तो वहीं, श्रद्धालुओं ने मीडिया से बात करते हुए बताया  कि महाशिवरात्रि पर भोलेनाथ की पूजा का विशेष महत्व है. सच्चे मन से मांगी गई मुराद बोले बाबा पूरी करते है.

WATCH LIVE TV

Trending news