Punjab Election Results : 'आप' आए तो बहार आई..आखिरकार चल गया AAP का झाड़ू
Advertisement

Punjab Election Results : 'आप' आए तो बहार आई..आखिरकार चल गया AAP का झाड़ू

Punjab Assembly Election 2022 Results : पंजाब में चली बदलाव की लहर से आम आदमी पार्टी को मिली बंपर जीत के बाद पार्टी के 2 बार के सांसद और CM चेहरे भगवंत मान के घर जश्न का माहौल है.

 

photo

चंडीगढ़-  आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आई है. भगवंत मान ने धुरी सीट पर 38 हजार वोटों से जीत दर्ज की.  पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की जीत उसकी चुनावी रणनीति की कामयाबी है.

पंजाब में चली बदलाव की लहर से आम आदमी पार्टी को मिली बंपर जीत के बाद पार्टी के 2 बार के सांसद और CM चेहरे भगवंत मान के घर जश्न का माहौल है.

भगवंत मान की मां का बयान:

भगवंत मान की मां ने पंजाब में आप की जीत के बाद कहा कि वह काफी खुश हैं. उन्होंने कहा, उसके पिता भी अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनते हुए देखकर काफी खुश होते. वह पहले भी सही रास्ते पर था और अब भी सही रास्ते पर है.

 

 

पंजाब की 5 हॉट सीटें- 

हॉट सीट 1 : मुकाबला किसके बीच : AAP, कांग्रेस और अकाली दल

अमृतसर ईस्ट - सिद्धू और मजीठिया दोनों चित्त

अमृतसर ईस्ट सीट पर शुरुआती राउंड से ही आम आदमी पार्टी की जीवनजोत कौर ने लीड बना ली जो आखिर तक कायम रही.जीवनजोत कौर को 39520 वोट मिले.
 
हॉट सीट 2 :मुकाबला किसके बीच : कांग्रेस और AAP

भदौड़ - चन्नी न खुद जीत पाए और न पार्टी को मालवा में जीता पाए

भदौड़ सीट पर AAP के लाभ सिंह उगोके ने एकतरफा जीत दर्ज की.  लाभ सिंह उगोके ने पहले राउंड से ही जो लीड बनाई, वह समय के साथ बढ़ती चली गई. उगोके को यहां कुल 63514 वोट मिले और वह 37220 वोट से जीत गए.

 

हॉट सीट 3 : मुकाबला किसके बीच : AAP और कांग्रेस

धूरी - रिकॉर्ड वोटों से जीते भगवंत

धूरी सीट पर आम आदमी पार्टी के सीएम चेहरे भगवंत मान ने रिकॉर्ड अंतर से जीत दर्ज की. मान को यहां कुल 82023 वोट मिले. 

 

हॉट सीट 4 :मुकाबला किसके बीच : BJP+ और AAP

पटियाला - कैप्टन की सियासत का अंत

कैप्टन अमरिंदर सिंह पटियाला अर्बन सीट से चुनाव हार गए. उन्हें आम आदमी पार्टी के अजीत पाल सिंह कोहली ने 19699 वोटों से हराया. 

 

हॉट सीट 5 :मुकाबला किसके बीच : कांग्रेस, AAP और अकाली+

मोगा - पॉलिटिक्स में सोनू सूद की लॉन्चिंग फेल

मोगा विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी की डॉ. अमनदीप कौर 58813 वोटों के साथ पहले नंबर पर रही और उन्होंने कांग्रेस कैंडिडेट मालविका सूद को 20668 वोटों से हराया.

 

भगवंत मान का चुनाव जीतने के बाद पहला बयान

आपने देखा कि कितना कीचड़ हमारे उपर फेंका गया. घटिया शब्‍दों का इस्‍तेमाल हुआ.उन्होंने कहा कि आज मैं इस मंच से कहना चाहता हूं कि हम उनको माफ कर देते हैं लेकिन आगे से पौने तीन करोड़ पंजाबियों की इज्‍जत करनी होगी.

चरणजीत सिंह ने भगवंत मान को दी जीत की बधाई:

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब में जीत के लिए आम आदमी पार्टी को बधाई देते हुए कहा, कि मैं पंजाब के लोगों के फैसले को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करता हूं और आम आदमी पार्टी और उनके चुने हुए सीएम भगवंत मान को जीत के लिए बधाई देता हूं. मुझे उम्मीद है कि वे लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे.पर है.

 

Trending news