UK में स्पाउस वीज़ा पर पढ़ाई करने का सपना देखने वालों को बड़ा झटका
Advertisement

UK में स्पाउस वीज़ा पर पढ़ाई करने का सपना देखने वालों को बड़ा झटका

इसका असर सीधा UK के राइट-टू-वर्क पर पड़ता हुआ देखा गया और वहां की सरकार द्वारा यह निर्णय लेने का फैसला किया गया. 

UK में स्पाउस वीज़ा पर पढ़ाई करने का सपना देखने वालों को बड़ा झटका

UK Spouse Visa news in Hindi today: पंजाब में अधिकतर लोग बाहर जाने के सपने देखते हैं. जहां कई लोग खुद स्टडी या वर्क वीज़ा पर कैनेडा, ऑस्ट्रेलिया, या यूके जैसे देशों में चले जाते हैं वहीं कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जो स्पाउस वीज़ा पर बाहर जाकर पढ़ाई करने के सपने देखते हैं. जहां कुछ लोगों के सपने पूरे हो जाते हैं वहीं कुछ लोगों के सपने अधूरे रह जाते हैं. 

ऐसे में ऐसे जो लोग UK में स्पाउस वीज़ा पर पढ़ाई करने की कामना रखते हैं, उनके लिए एक अहम् खबर सामने आ रही है कि अब वह ऐसा नहीं कर पाएंगे. इस बड़ी खबर के चलते उन लोगों को बड़ा झटका लगा है जो स्पाउस वीसा पर UK में पढ़ाई करने के लिए जाना चाहते थे. 

बता दें कि यह नियम इस साल सितंबर में जा रहे छात्रों पर लागू नहीं होगा, बल्कि यह अगले साल जा रहे छात्रों के ऊपर लागू होगा. 

यह भी पढ़ें: Sherlyn Chopra Oops Moment: शर्लिन चोपड़ा हुई ऊप्स मोमेंट का शिकार, लोगो ने जमकर किया ट्रोल

ब्रिटिश सरकार द्वारा जनवरी 2021 में वहां काम करने वालों की आय कम से कम 25 हज़ार 600 पाउंड तय की थी परंतु कुछ पंजाबी वहां खेतीबाड़ी के काम के साथ हॉस्पिटेलिटी इंडस्ट्री में भी कम आय में काम कर रहे थे. इसका असर सीधा UK के राइट-टू-वर्क पर पड़ता हुआ देखा गया और वहां की सरकार द्वारा यह निर्णय लेने का फैसला किया गया. 

इससे पहले भारतीय लोग, स्पाउस वीज़ा पर UK जा सकते थे और उनको आगे 2 साल का वर्क वीज़ा भी मिल जाता था. हालांकि अब से वहां जा रहे विद्यार्थी अपने जीवन साथी को अपने साथ नहीं ले जा पाएगें.

यह भी पढ़ें: Chandigarh Gang Rape news: 7वीं कक्षा की छात्रा के साथ गैंग रेप करने वाले नाबालिग 6 महीने से कर रहे थे ब्लैकमेल!

(For more news apart from UK Spouse Visa news in Hindi today, stay tuned to Zee PHH)

Trending news