हिमाचल में इस साल मानसून ने तोड़ा बीते 64 सालों का रिकॉर्ड, प्रदेश में हुआ करोड़ों रुपये का नुकसान
Advertisement

हिमाचल में इस साल मानसून ने तोड़ा बीते 64 सालों का रिकॉर्ड, प्रदेश में हुआ करोड़ों रुपये का नुकसान

Himachal Weather: नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय अधिकारी अब्दुल बासित ने बताया कि इस साल मानसून ने भारी तबाही मचाई है. भारी तबाही की वजह से प्रदेश भर में करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है. 

हिमाचल में इस साल मानसून ने तोड़ा बीते 64 सालों का रिकॉर्ड, प्रदेश में हुआ करोड़ों रुपये का नुकसान

अंकुश डोभाल/शिमला: हिमाचल प्रदेश में मानसून ने इस साल भारी तबाही मचाई है. जिसके चलते मानसून ने बीते 64 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ऐसे में प्रदेश को 1 हजार 900 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है. भारी बारिश के कारण नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया को भी सौ करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है. मूसलाधार बारिश से प्रदेश के कई नेशनल हाईवे प्रभावित हुए हैं. हालांकि, नेशनल अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने 30 सितंबर तक सभी नेशनल हाईवे को खोलने का लक्ष्य रखा है.

Himachal Pradesh Election: हिमाचल चुनाव के लिए AAP ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, जानें नाम

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय अधिकारी अब्दुल बासित ने बताया कि इस साल मानसून ने भारी तबाही मचाई है. भारी तबाही की वजह से प्रदेश भर में करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है. उन्होंने आगे बताया कि इस साल बारिश ने बीते 64 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है. प्रदेश भर में हुई बारिश की वजह से नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया को हिमाचल प्रदेश में 100 करोड़ से 125 करोड़ रुपए तक के नुकसान का अनुमान है. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से सभी राष्ट्रीय उच्च मार्गों को ट्रैफिक के लिए खुला रखा गया है, लेकिन 30 सितंबर तक सभी नेशनल हाईवे को दुरुस्त करने का काम भी पूरा कर दिया जाएगा. हालांकि इस बीच मौसम के साफ रहने की सख्त आवश्यकता है.

Funny Video: बच्चा नहीं जाना चाहता है स्कूल, तो दोस्तों ने कर दिया ये काम

हालांकि बीते 24 घंटों के दौरान मानसून सामान्य रहा. राजधानी शिमला में रुक-रुक कर हल्की बारिश दिनभर हुई. वहीं, मनाली व लाहौल की ऊंची चोटियों पर हल्की बर्फबारी हुई जिसके कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग शिमला के अनुसार, मैदानी, मध्य और उच्च पर्वतीय इलाकों में 26 सितंबर तक हल्की बारिश हो सकती है. 

Watch Live

Trending news