नशे के खिलाफ पंजाब CM भगवंत मान ने की उच्च स्तरीय बैठक, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश
Advertisement

नशे के खिलाफ पंजाब CM भगवंत मान ने की उच्च स्तरीय बैठक, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

पंजाब में नशाखोरी खत्म करने के लिए सरकार की तरफ से चंडीगढ़ में एक हफ्ते में आज दूसरी बार एक उच्च स्तरीय बैठक की गई. जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री भागवत मान (CM Bhagwant Mann) ने की.

नशे के खिलाफ पंजाब CM भगवंत मान ने की उच्च स्तरीय बैठक, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

अकाशदीप/चंडीगढ़: पंजाब में नशाखोरी खत्म करने के लिए सरकार की तरफ से चंडीगढ़ में एक हफ्ते में आज दूसरी बार एक उच्च स्तरीय बैठक की गई. जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री भागवत मान (CM Bhagwant Mann) ने की. बैठक में पंजाब के सभी जिला पुलिस अधीक्षक, जिला उपायुक्त, आयुक्त और कमिश्नरेट, इंचार्ज आदि मौजूद रहें. 

Weather Update: हिमाचल में अगले दो दिनों में लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत! बारिश की संभावना

सीएम ने किया ट्वीट
आज DCs और SSPs की मीटिंग बुलाई. सभी SSPs को निर्देश दिए हैं कि नशा बेचने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा ना जाए. नशे के खिलाफ हम बड़ा युद्ध छेड़ रहे हैं...नशे के व्यापार पर फुल स्टॉप लगने तक रुकेंगे नहीं. नशे के शिकार नौजवानों के पुनर्वास के लिए भी बड़े स्तर पर योजना बना रहे हैं. 

दो घंटे चली बैठक में नशा तस्करी को रोकने के लिए कई अहम फैसले किए गए हैं. बैठक के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई कर नशे की आपूर्ति करने वालों की तह तक जाने के निर्देश दिए हैं. वहीं, नशा एडिक्टेड को इलाज के लिए नशा मुक्ति केंद्रों में भर्ती करवाया जाएगा. 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बताया कि पंजाब में फिलहाल करीबन 800 के आसपास नशा मुक्ति केंद्र हैं. जिनकी संख्या जल्दी बढ़ाकर 1000 कर दी जाएगी. नशा केंद्रों में मनोवैज्ञानिको से नशा एडिक्टेड की काउंसलिंग भी करवाई जाएगी. इसके अलावा नशा छोड़ने वालों को काम दिलाना भी सरकार की प्राथमिकता रहेगी. साथ ही उनके ऊपर नजर भी रखी जाएगी. ताकि वे दोबारा नशे की तरफ ना देखें. 

उन्होंने बताया कि सरकार ने नशे की लत को छुड़वाने के लिए उन लोगों का भी मदद लेने का फैसला किया है जो लोग नशे के दलदल से निकल चुके हैं. यह लोग नशे की लत में पड़े लोगों को अपने अनुभव सांझा कर जीवन का महत्व बताएंगे. सीएम ने कहा कि यदि किसी भी इलाके में नशा बिकता हुआ मिलता है, तो उसकी जिम्मेदारी वहां के थानेदार और पुलिस अधीक्षक की होगी. 

Watch Live

Trending news