Ropeway: घंटों की मेहनत के बाद पर्यटकों ने ली चैन की सांस, सभी यात्री हुए रेस्क्यू
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1227013

Ropeway: घंटों की मेहनत के बाद पर्यटकों ने ली चैन की सांस, सभी यात्री हुए रेस्क्यू

Himachal Ropeway Accident Video: साढ़े तीन घंटे की जद्दोजहद के बाद हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले से टिंबर ट्रेल में फंसे कुल 11 पर्यटकों को रेस्क्यू कर लिया गया है. 

 Ropeway: घंटों की मेहनत के बाद पर्यटकों ने ली चैन की सांस, सभी यात्री हुए रेस्क्यू

Himachal Ropeway Accident Video: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले से आज एक दिल दहला देने वाली घटना हुई. यहां केबल कार में तकनीकी खराबी के कारण परवाणू टिंबर ट्रेल में कुल 11 पर्यटक फंसे गए. जिन्हें साढ़े तीन घंटे की जद्दोजहद के बाद रेस्क्यू कर लिया गया है. जिसके बाद प्रशासन और पर्यटक साथ ही उनके परिवार वालों ने राहत की सांस ली है. 

बता दें, टिंबर ट्रेल रोपवे में केबल कार बीच रास्ते में फंस गई थी. इनमें कुल 11 लोग फंस गए थें. ऐसे में लोगों की जान हवा में ही अटकी रहीं. करीब डेढ़ घंटे बाद रेस्क्यू आपरेशन को शुरू किया गया. जिसके लिए दूसरी केबल कार ट्राली भेजी गई. इसके बाद रेस्क्यू आपरेशन को शुरू किया गया. इस रेस्क्यू आपरेशन में काफी समय लगा. जिसके पीछे की वजह यह थी कि जिले में मौसम का हाल खराब था.  

हालांकि, इस पूरे मामले में सीएम जयराम ठाकुर काफी एक्टिव दिखें. उन्होंने यात्रियों से भी निवेदन किया कि वह खुद अपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी लें और ऐसी जगहों पर जाने से परहेज करें जहां आपको जान का खतरा हो. 

बता दें, सीएमओ के द्वारा ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है. ट्वीट में लिखा कि सोलन के परवाणू टिंबर ट्रेल में फंसे पर्यटकों का सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है. साथ ही सीएम जयराम ने घटनास्थल का सर्वेक्षण किया और रेस्क्यू अभियान का जायजा लिया. 

इसके साथ ही सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, सोलन के परवाणू स्थित टिंबर ट्रेल में केबल कार में फंसे 11 यात्रियों वाली घटना की जांच की जाएगी। इसको लेकर हमने अधिकारियों को आदेश दे दिए हैं। इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए समुचित कदम उठाए जाएंगे.

Watch Live

Trending news