13 जनवरी को होगी हिमाचल प्रदेश की पहली कैबिनेट, लोहड़ी पर CM सुक्खू देगें OPS की सौगात
Advertisement

13 जनवरी को होगी हिमाचल प्रदेश की पहली कैबिनेट, लोहड़ी पर CM सुक्खू देगें OPS की सौगात

Cm Sukhvinder Sukhu: हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार की पहली कैबिनेट बैठक 13 जनवरी होगी. ऐसे में लोगों को उम्मीद है कि इस बैठक में पुरानी पेंशन स्कीम (OPS) को लागू करने का फैसला लिया जाएगा. 

13 जनवरी को होगी हिमाचल प्रदेश की पहली कैबिनेट, लोहड़ी पर CM सुक्खू देगें OPS की सौगात

संदीप सिंह/शिमला: लंबे इंतेजार के बाद आखिरकार हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Congress First Cabinet) की नई सरकार की पहली कैबिनेट की तारीख तय हो गई है.  कांग्रेस की सुक्खू सरकार (CM Sukhvinder Singh Sukhu) 13 जनवरी को दोपहर 12 बजे हिमाचल प्रदेश राज्य सचिवालय में मंत्रिमंडल की पहली बैठक करेंगे. जिसकी आधिकारिक सूचना आज जारी कर दी गई. 

 Avneet Kaur: अवनीत कौर ने बिकनी पहन पूल किनारे से दिखाया 'Besharam Rang'

आपको बता दें, इस पहली बैठक का इंतजार लाखों कर्मचारी और प्रदेश की जनता लंबे समय से कर रही है, क्योंकि इस बैठक के बाद ओल्ड पेंशन स्कीम (Old Pension Scheme), महिलाओं को प्रति महीना 1500 रुपए व अन्य घोषणाओं पर कैबिनेट मोहर लगा सकती है . 

 Happy Lohri 2023 Wishes: इस लोहड़ी अपने परिवार और दोस्तों को भेजें ये फोटो, ऐसे दें बधाइयां

इतना ही नहीं, युवाओं को निजी और सरकारी क्षेत्र में एक लाख रोजगार का भी इंतजार है. माना यह जा रहा है कि पहली कैबिनेट की बैठक में ही कांग्रेस अपने वादे के मुताबिक 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली की भी घोषणा कर सकती है. मौजूदा वक्त में बिजली के घरेलू उपभोक्ताओं को 125 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जा रही है. 

इसके साथ ही बता दें, हिमाचल सरकार के मंत्री हर्षवर्धन चौहान और धनीराम शांडिल ने आज यानी बुधवार से सचिवालय में अपना पदभार संभाल लिया है.  इस दौरान मीडिया को जानकारी देते हुए मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने बताया कि सरकार की पहली कैबिनेट 13 तारीख को होने जा रही है. 

BIGG BOSS 16 most popular contestants: एमसी स्टैन बने इस हफ्ते के मोस्ट पॉपुलर कंटेस्टेंट

बता दें, हिमाचल प्रदेश मे नई सरकार के गठन को 20 दिन से अधिक दिन का समय हो चुका है, लेकिन मंत्रिमंडल के गठन नहीं होने के कारण कैबिनेट नहीं हो पा रही थी. 

Watch Live

Trending news