Gameover: भारतीय टीम में अपने ही साथी खिलाड़ियों के लिए कौन बन रहा 'दुश्मन', Zee News ने किया बड़ा खुलासा
Advertisement

Gameover: भारतीय टीम में अपने ही साथी खिलाड़ियों के लिए कौन बन रहा 'दुश्मन', Zee News ने किया बड़ा खुलासा

Gameover: भारतीय क्रिकेट टीम पहले नंबर से लेकर ग्यारहवें तक..एक-एक स्थान के लिए कई दावेदार हैं. किसी को मौके मिलते हैं तो कई लोगों का करियर मौके का इंतजार करते-करते ही खत्म हो जाता है. वहीं, अगर इतनी तगड़ी प्रतियोगिता के बीच अगर किसी खिलाड़ी को टीम इंडिया में जगह मिलती है तो वो छोटी-मोटी चोट की वजह से टीम से बाहर होना नहीं चाहता.

Gameover: भारतीय टीम में अपने ही साथी खिलाड़ियों के लिए कौन बन रहा 'दुश्मन', Zee News ने किया बड़ा खुलासा

Zee News Sting Operation: देश का राष्ट्रीय खेल हॉकी है, लेकिन क्रिकेट यहां धर्म की तरह है. हमारे देश में ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी भी दो-चार साल में भुला दिए जाते हैं लेकिन क्रिकेट और क्रिकेटर को लोग भगवान की तरह पूजते हैं. देश का बच्चा-बच्चा जानता है कि अगर किसी खेल से सबसे ज्यादा दौलत और शोहरत बनाई जा सकती है तो वो क्रिकेट है. इसलिए शहर-शहर, गांव-गांव में लाखों युवा आंखों में टीम इंडिया के लिए खेलने का सपना लिए और हाथ में बैट-बॉल थामे आपको 22 गज की पिच पर पसीना बहाते हुए दिखेंगे, लेकिन लाखों में ज्यादा से ज्यादा कितने खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह बना पाते हैं...इसे आप भी समझते हैं. 

Gameover: Zee News ने किया सबसे बड़ा खुलासा, कैमरे पर खुले BCCI के ये राज

चेतन शर्मा ने किए ये बड़े खुलासे
भारतीय क्रिकेट टीम पहले नंबर से लेकर ग्यारहवें तक..एक-एक स्थान के लिए कई दावेदार हैं. किसी को मौके मिलते हैं तो कइयों का करियर मौके का इंतजार करते-करते ही खत्म हो जाता है. इतनी तगड़ी प्रतियोगिता के बीच अगर किसी खिलाड़ी को टीम इंडिया में जगह मिलती है तो वो छोटी-मोटी इंजरी की वजह से टीम से बाहर होना नहीं चाहता. ऐसे में वो खिलाड़ी खुद को 100 फीसदी फिट दिखाने के लिए इंजेक्शन लेता है. ये दावा है BCCI की चयन समिति के चेयरमैन चेतन शर्मा का.

चेतन शर्मा- कोई भी प्लेयर गेम को खराब करना नहीं चाहता है सब स्टार बनना चाहते हैं. सब सुपरस्टार विराट कोहली बनना चाहते हैं, तो मैं उठकर बोलूं क्यों लड़का जानबूझकर कर रहा है कोई जानबूझकर रहा है...कोई नहीं करता है. कुछ प्लेयर ऐसे होते हैं जो बोलते हैं कि मुझे खेलना है.  हम withdraw करते हैं उनको.कोई बात नहीं बेटा क्योंकि लड़के को पता है मैं हटा तो कोई दूसरा आएगा. 

ऐसे में चेतन शर्मा की बातों से लगता है कि खिलाड़ियों पर जगह छिन जाने का दबाव ज्यादा है और जिन खिलाड़ियों पर इस तरह का दबाव है वही इंजेक्शन के खेल में भी शामिल होंगे. चीफ सेलेक्टर ने यहां एक ऐसे युवा खिलाड़ी के बारे में बात की...जिसकी वजह से तीन खिलाड़ियों का करियर अधर में लटका है.

चेतन शर्मा- अब जैसे वो (ऋषभ पंत) इंजर्ड हुआ. इशान किशन अंदर आया अभी कितनों को डूबा कर ले जाएगा इशान किशन.  ऋषभ पंत की प्रॉब्लम आ गई.  शिखर धवन लिटरली बाहर हो गया टीम से. संजू सैमसंग फंस गया. एक नॉक ने 3 लड़कों को लटका दिया.सेलेक्टर्स के लिए मुसीबत खड़ी हो गई. अब तुम कैसे डालोगे तीन-तीन विकेटकीपर टीम में. केएल राहुल विकेट कीपिंग करता है,  इशान किशन है ही टीम में..  अब डाल के दिखाओ तीसरा विकेटकीपर.. अब संजू सैमसन को नहीं डालोगे वो पीछे से अच्छा करता है.

रिपोर्टर- फिर भी सर इशान किशन ने जो किया उसको तो टीम में लेना ही पड़ेगा..

चेतन शर्मा- तो इसलिए कोई प्लेयर जगह छोड़ना ही नहीं चाहता उसको पता है अगर कोई आया अगर उसने कुछ ऐसा कर दिया तो भाई साहब 2 साल मुझे वेट करना पड़ेगा इसलिए वह..

हाल ही में वनडे क्रिकेट का सबसे तेज दोहरा शतक बनाकर इशान किशन ने सनसनी मचा दी और ऐसा ही एक दोहरा शतक बनाकर युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी अपनी दावेदारी मजबूत कर ली. चेतन शर्मा से हमारी बातचीत इशान किशन के दोहरे शतक के बाद और शुभमन गिल के दोहरे शतक जड़ने के बीच हुई थी. 

इसलिए उन्होंने इशान किशन के बारे में बताया कि उनके दोहरे शतक ने तीन खिलाड़ियों का करियर करीब-करीब डुबा दिया है.उन्होंने खास तौर पर शिखर धवन, संजू सैमसन और केएल राहुल का जिक्र किया. हालांकि इशान किशन ने वनडे में ओपनिंग करते हुए दोहरा शतक जड़ा था, लेकिन उसके बाद भी अगली सीरीज में इशान किशन को ओपनिंग स्लॉट नहीं मिला. बल्कि चौथे नंबर पर उन्हें खेलने का मौका मिला. वो भी इसलिए क्योंकि श्रेयस अय्यर इंजरी की वजह से टीम इंडिया से बाहर हो गए.

चेतन शर्मा के मुताबिक, टीम इंडिया में इस वक्त प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने की ऐसी होड़ लगी है कि कोई खिलाड़ी एक भी मैच के लिए जगह नहीं छोड़ना चाहता फिर चाहे उसे भले ही अपनी छोटी चोटों को छिपाना पड़े और इसके लिए भले ही इंजेक्शन का तरीका इस्तेमाल करना पड़े.

Watch Live

Trending news