भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी हिमाचल प्रदेश इकाई के 21वें राज्य सम्मेलन का हुआ आयोजन
Advertisement

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी हिमाचल प्रदेश इकाई के 21वें राज्य सम्मेलन का हुआ आयोजन

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी हिमाचल प्रदेश इकाई का 21वां राज्य सम्मेलन शनिवार को बिलासपुर में आयोजन हुआ. दो दिवसीय इस सम्मेलन के पहले दिन सीपीआई (CPI) के कार्यकर्ताओं ने नगर परिषद बिलासपुर से शहर तक निकाली रैल्ली.

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी हिमाचल प्रदेश इकाई के 21वें राज्य सम्मेलन का हुआ आयोजन

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी हिमाचल प्रदेश इकाई का 21वां राज्य सम्मेलन शनिवार को बिलासपुर में आयोजन हुआ. दो दिवसीय इस सम्मेलन के पहले दिन सीपीआई (CPI) के कार्यकर्ताओं ने नगर परिषद बिलासपुर से शहर तक निकाली रैल्ली. सीपीआई नेता व नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन वूमेन की महासचिव एनी राजा ने रैल्ली में शिरकत की. उन्होंने देश की वर्तमान स्थिति, मजदूरों के अधिकार व हालात, महिलाओं के प्रति शोषण के मुद्दे पर बात कही.

Viral Video: रोड एक्सीडेंट को रोकने के लिए बनाया ये जुगाड़, देखें

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की हिमाचल प्रदेश इकाई का 21वां राज्य स्तरीय सम्मेलन बिलासपुर में आयोजित किया जा रहा है. दो दिनों तक चलने वाले इस सम्मेलन के पहले दिन कम्युनिस्ट पार्टी कार्यकर्ताओं ने नगर परिषद बिलासपुर से मुख्य बाजार तक पार्टी झंडे लेकर विशाल रैली निकाली,  जिसमें महिलाओं, बुजुर्गों व युवाओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया. वहीं, इस रैली में सीपीआई नेता व नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन वूमेन की महासचिव एनी राजा सहित प्रदेश पदाधिकारियों ने भाग लिया. 

हिमाचल की बेटी ने जीता मिस अर्थ इंडिया 2022 का खिताब, CM ठाकुर ने दी बधाई

वहीं, रैली के दौरान एनी राजा ने कहा कि देश में बढ़ रहे पूंजीवाद, फांसीवाद व लगातार फैल रही नफरतों के साथ ही अगले तीन वर्षों की नीतियों के मद्देनजर यह राज्य स्तरीय सम्मलेन का आयोजन किया गया है. जिसकी शुरुआत आज रैली से की गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र की वर्तमान सरकार जनता हित से ज्यादा कॉरपोरेट हित देख रही है और आज देश के किसान व बागवान त्रस्त है.  मजदूरों के अधिकारों व महिलाओं के शोषण से सम्बंधित मुद्दों पर दो दिनों तक गहन चर्चा करने के बाद पार्टी की नीति तय की जाएगी ताकि आने वाले समय में इन सभी गंभीर मुद्दों को धरना प्रदर्शन व आंदोलन के जरिए सरकार तक पहुंचाया जा सके और मजदूरों, महिलाओं व किसानों के हितों की रक्षा की जा सके.

Watch Live

Trending news