यमुना नगर में धर्म परिवर्तन को लेकर बवाल, हिंदू संगठनों ने लगाया सड़क पर जाम
Advertisement

यमुना नगर में धर्म परिवर्तन को लेकर बवाल, हिंदू संगठनों ने लगाया सड़क पर जाम

कुछ दिन पहले हिंदू धर्म के लोगों ने ईसाई धर्म अपना लिया था. इसके बाद उन्होंने घर में यीशु की प्रार्थना के लिए ईसाई लोगों को बुलाया था. हिंदू संगठनों ने ईसाई समुदाय पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया. 

यमुना नगर में धर्म परिवर्तन को लेकर बवाल, हिंदू संगठनों ने लगाया सड़क पर जाम

कुलवंत सिंह/यमुनानगर : बैंक कॉलोनी में धर्म परिवर्तन के एक मामले में पुलिस कार्रवाई न होने से नाराज हिंदू संगठनों का गुस्सा आज फूट गया. आज हिंदू और ईसाई धर्म के लोग गांधी नगर थाना में इकट्ठा हो गए और कार्रवाई न होने पर नाराजगी जताते हुए रोड को जाम कर दिया. इस दौरान लगभग ढाई से 3 घंटे लोग जाम से जूझते रहे. डीएसपी ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्ष में समझौता कराया, तब जाकर सड़क पर यातायात सामान्य हो पाया. 

ये भी पढ़ें : अनिल विज के गृह जिले में सिजेरियन डिलीवरी के बाद तीन महिलाओं की मौत, क्या डॉक्टरों पर वर्कलोड है इसकी वजह ?

यमुनानगर में कुछ दिन पहले हिंदू धर्म के लोगों ने ईसाई धर्म अपना लिया था. इसके बाद उन्होंने घर में यीशु की प्रार्थना के लिए ईसाई लोगों को बुलाया था. यह बात हिंदू धर्म के संगठनों को रास नहीं आई और वे इसका विरोध करने लगे. हिंदू संगठनों ने वहां पहुंचकर हंगामा किया, जबकि ईसाई धर्म के लोगों का कहना है कि वे यहां पर प्रार्थना कर रहे थे. मौके से एक व्यक्ति के पास लैपटॉप और ईसाई धर्म से जुड़ी सामग्री बरामद की गई.

WATCH LIVE TV 

हिंदू संगठनों ने इस सामग्री को गांधी नगर थाने में जमा कराने के बाद कार्रवाई की मांग की थी, जिसमें पुलिस ने उस व्यक्ति के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया था.

आज दोनों पक्षों को बातचीत के लिए थाने में बुलाया गया, जहां पर दोनों की सहमति न बनने के बाद उन्होंने सड़क पर जाम लगा दिया. लगभग ढाई से 3 घंटे चले इस जाम में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. इस दोनों ओर से जमकर नारेबाजी भी होती रही.

डीएसपी ने कराया समझौता 

इसके बाद डीएसपी प्रमोद कुमार ने पहुंचकर  मौके पर दोनों पक्षों के कुछ लोगों को से बातचीत की और उन्हें समझाया. काफी मशक्कत के बाद दोनों पक्षों में सहमति बन गई . उन्होंने लिख कर दिया कि आगे से किसी का भी धर्म परिवर्तन कराने का काम नहीं करेंगे.  इसके बाद हिंदू संगठन के लोगों ने जाम को खोल दिया. 

Trending news